Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अडानी-अंबानी के लिए आदिवासियों को जंगल से बेदखल कर रही भाजपा : शिबू

अडानी-अंबानी के लिए आदिवासियों को जंगल से बेदखल कर रही भाजपा : शिबू

दुमका 28 अगस्त (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर उद्योगपति अडानी और अंबानी के लिए आदिवासियों को जल, जंगल, जमीन से बेदखल करने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि ऐसे में जरूरी है कि मूलवासी अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करें।

श्री सोरेन ने यहां गांधी मैदान में झामुमो की बदलाव रैली को संबोधित करते हुये कहा कि राज्यवासियों ने अपना अधिकार पाने के लिए लम्बे अर्से तक संघर्ष करने के बाद झारखंड हासिल किया और गरीबों को बचाने में सफल हुए। उन्होंने कहा कि अपना राज्य तो मिल गया लेकिन लोगों को जो अधिकार मिलने चाहिए थे वह नहीं मिल सके। उन्होंने कहा कि लोगों की अपेक्षा और सपनों के अनुरूप झारखंड का जितना विकास होना चाहिए वह अभी तक नहीं हो पाया है।

झामुमो अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें अडानी और अंबानी जैसे उद्योगपतियों के हितों की रक्षा के लिए आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन से बेदखल करने का षड्यंत्र कर रही है। उन्होंने लोगों से अपना अधिकार पाने के लिए शिक्षित बनने पर जोर देते हुये कहा कि अब समय आ गया है कि झारखंड के मूलवासी अपने हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करें।

सं सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

image