Friday, Apr 26 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
India


गरीब कल्याण कार्यक्रम के ज़मीनी असर का जायज़ा लेगी भाजपा कार्यकारिणी

गरीब कल्याण कार्यक्रम के ज़मीनी असर का जायज़ा लेगी भाजपा कार्यकारिणी

नयी दिल्ली 23 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कल से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो रही है जिसमें पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष के समापन के अवसर पर साल भर के दौरान पार्टी की केन्द्र एवं विभिन्न राज्य सरकारों की गरीब कल्याण उपलब्धियों का जायज़ा लिया जाएगा। पार्टी सूत्रों ने आज यहां बताया कि कार्यकारिणी की शुरुआत कल नई दिल्ली नगरपालिक परिषद के सभागार में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के साथ होगी जिसकी अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। संगठन महासचिव रामलाल इसका संचालन करेंगे। इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं संगठन महामंत्री भी शामिल होंगे। बैठक में कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक के एजेंडा को अंतिम रूप दिया जाएगा। जबकि 25 सितंबर को राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती का समापन होने के मौके पर विस्तारित कार्यकारिणी होगी जिसमें सभी विधायकाें को भी बुलाया गया है। विस्तारित कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 50 से अधिक केन्द्रीय मंत्री, 13 मुख्यमंत्री, पांच उपमुख्यमंत्रियों आैर राज्य सरकारों के 250 मंत्रियों सहित भाजपा के करीब 1400 विधायक, 85 विधान परिषद सदस्य तथा संसद के दोनों सदनों के सभी 336 सांसद हिस्सा लेंगे। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को कार्यकारिणी की बैठक का शुभारंभ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के संबोधन से और शाम को समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ होगा। सूत्रों के अनुसार इस बार कार्यकारिणी में पं. दीनदयाल उपाध्याय के विचाराें पर एक ही प्रस्ताव पेश किये जाने की संभावना है जिसमें रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे का भी उल्लेख हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष के समापन के मौके पर साल भर तक चले गरीब कल्याण कार्यक्रमों के प्रभाव एवं उपलब्धियों की समीक्षा की जाएगी। पं. दीनदयाल उपाध्याय के 101 वें जन्मदिवस के मौके पर उनकी अंत्योदय की धारणा को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी गरीब कल्याण की किसी बड़ी फ्लैगशिप योजना की घोषणा कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार आम चुनाव के लिये करीब डेढ़ वर्ष शेष रह जाने को देखते हुए भाजपा एवं मोदी सरकार अब चुनावी मोड में जाएगी जिसका असर इसी राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दिखना शुरू हो जाएगा। बैठक में विधायकों, सांसदों, मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों एवं केन्द्रीय मंत्रियों के साथ केन्द्र एवं राज्य सरकारों के प्रमुख फ्लैगशिप कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने के बारे में भी बात की जाएगी। सूत्रों के अनुसार बैठक में स्वामी विवेकानंद के शिकागो भाषण के 125 वर्ष पूरे होने के मौके पर चर्चा की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारियों काे लेकर भी चर्चा होगी। सचिन अरुण वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image