Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा ने देश में लोकतंत्र को नई ऊंचाइयां दी-पूनियां

भाजपा ने देश में लोकतंत्र को नई ऊंचाइयां दी-पूनियां

जयपुर, 06 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बुनियादी विकास को नई ऊंचाइयां मिली और हम सब गर्व कर सकते हैं कि आज भारत स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ रहा है और इस यात्रा में भाजपा ने देश के लोकतंत्र को नई उचाइयां दी हैं।

डॉ पूनिया ने भाजपा के 41वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देशभर के कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति-नीति एवं विचार को लेकर वर्चुअल माध्यम से संबोधन को भाजपा प्रदेश कार्यालय में सुनने आए कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने भाजपा एवं देश की एकता, अखंडता के लिए अपने आप को आहूत करने वाले महापुरुषों को नमन करते हुए कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मुंबई के अधिवेशन में कहा था कि पश्चिम घाट के किनारे खड़ा होकर पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि अंधेरा हटेगा, सूरज उगेगा और कमल खिलेगा, देश में कमल खिला, पूरी दुनिया ने देखा, आज कमल की धाक देश-प्रदेश में ही नहीं, पूरी दुनिया में है। जनसंघ की स्थापना से लेकर भाजपा जनता पार्टी तक के संघर्ष में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल जैसे महापुरुषों एवं असंख्य कार्यकर्ताओं का योगदान है। उन्होंने कहा कि, दुनिया में बहुत सारी विचारधाराओं की भीड़ है, लेकिन जो संगठन सही और उसकी नीति ठीक है, वही आज जनमानस की पसंद है, वो दल भाजपा है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 300 से अधिक लोकसभा सदस्यों एवं 18 करोड़ सदस्यों के साथ भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, राष्ट्रवाद की प्रेरणा से जनसंघ बना, राष्ट्रवाद के विचार से भाजपा का जन्म हुआ। उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वह अपने परिश्रम से राजस्थान में भाजपा को हमेशा के लिये अजेय और अभेद्य बनाने का संकल्प लें।

उन्होंने कहा कि श्री भैरोंसिह शेखावत ने अन्त्योदय के माध्यम से प्रदेश के गांव-गरीब तक मजबूती से योजनाएं पहुंचाने का कार्य किया और उन्हीं कार्यों को आगे बढ़ाने के लिये पार्टी जमीनी मुद्दों पर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम सम्मान किसान निधि, उज्ज्वला, फसल बीमा, स्वच्छ भारत अभियान, जल जीवन मिशन इत्यादि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से देश के सभी वर्गों को बड़ा संबल दे रही है। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ, अनुच्छेद 370 को खत्म कर वहां विकास के नये रास्ते खोले।

श्री मोदी के संबोधन को भाजपा प्रदेश कार्यालय से लेकर प्रदेशभर के सभी मंडलों पर कार्यकर्ताओं ने सुना।

जोरा

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image