Friday, Mar 29 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर ग्रेटर में भाजपा को स्पष्ट बहुमत, जयपुर हैरिटेज में कांग्रेस बहुमत से चूकी

जयपुर ग्रेटर में भाजपा को स्पष्ट बहुमत, जयपुर हैरिटेज में कांग्रेस बहुमत से चूकी

जयपुर, 03 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में निगम चुनाव की मंगलवार को मतगणना के बाद जयपुर ग्रेटर में जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया वहीं जयपुर हैरिटेज में कांग्रेस बहुमत से चूक गयी है।

जयपुर ग्रेटर में भाजपा ने दबदबा बनाते हुए कुल 150 वार्डों में से 88 में जीत दर्ज करके कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया। यहां कांग्रेस को 49 और 13 वार्डों में अन्य को जीत हासिल हुई है।

वहीं जयपुर हैरिटेज निगम में कांग्रेस ने 100 सीटों में से 47 वार्डों में जीत हासिल की लेकिन वह बहुमत से चूक गयी। उसे भाजपा से कड़ी टक्कर मिली। यहां भाजपा के 42 और 11 वार्डों में निर्दलीय जीते हैं।

उधर जयपुर हैरिटेज में कांग्रेस के बहुमत से चूकने पर पार्षदों का बाड़ाबंदी शुरु हो गयी है। हालांकि भाजपा ने मतगणना से पहले ही अपने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कर दी, जबकि आश्वस्त नजर आ रही कांग्रेस जयपुर हैरिटेज में बहुमत नहीं मिलने पर सतर्क हो गयी है और उसने अपने पार्षदों के साथ ही निर्दलियों को साधना शुरु कर दिया है। जयपुर हैरिटेज और कोटा दक्षिण में बोर्ड के गठन की चाबी निर्दलियों के हाथों में हैं।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोबिंद सिंह डोटासरा ने परिणामों पर संतोष जताते हुए दावा किया कि जयपुर हैरिटेज में 11 निर्दलीय कांग्रेस की विचारधारा के हैं और वे सभी उनके सम्पर्क में हैं। उनकी मदद से कांग्रेस जयपुर हैरिटेज में अपना बोर्ड बनायेगी। उन्होंने कहा कि कोटा दक्षिण में भी समान विचारधारा वाले आठ निर्दलियों की मदद से कांग्रेस बोर्ड बनायेंगे।

सुनील

वार्ता

More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image