Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा को बंगाल में तीन चरणों में मिला लाेगों का अभूतपूर्व समर्थन: शाह

भाजपा को बंगाल में तीन चरणों में मिला लाेगों का अभूतपूर्व समर्थन: शाह

कोलकाता 09 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने शक्रवार को कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले तीन चरणों में भाजपा को राज्य की जनता से अभूतपूर्व समर्थन मिला है।

श्री शाह आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे अनुमान के मुताबिक पहले तीन चरणों के मतदान में भाजपा 63 से 68 सीटों पर जीत हासिल करेगी।” उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के अल्पसंख्यक मतदाताओं से एकजुट होने और उनकी पार्टी को वोट देने की अपील पर कहा कि तृणमूल का अल्पसंख्यक वोट बैंक उनके हाथों से खिसक गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में केंद्रीय बलों पर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंंने कहा तृणमूल की हताशा उनकी कार्रवाई और भाषणों से स्पष्ट दिखाई दे रही है। मैंने अपने जीवन में ऐसा नेता और मुख्यमंत्री को नहीं देखा जो ‘सीआरपीएफ के घेराव’ का बयान देता हो।”

श्री शाह ने कहा, “क्या वह लोगों को अराजकता की ओर धकेल रही है? मुझे समझ नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि सुश्री बनर्जी ने गुरुवार को चुनाव बैठक की और दावा किया कि केंन्द्रीय बल राज्य में चुनाव ड्यूटी के दौरान केंद्र सरकार के इशारों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ममता बनर्जी की घुसपैठ की जांच में विफलता, सीएए के खिलाफ विरोध और तुष्टिकरण की राजनीति से तंग आ चुकी है।

श्री शाह ने कहा, “हमने फैसला किया है कि उत्तर बंगाल के लिए एक बोर्ड का गठन किया जाएगा। अगले पांच वषों में हम हर स्तर पर बंगाल का विकास करेंगे।” उन्होंने कहा कि भाजपा के एजेंडे में हूगली रिवरफ्रंट के विकास भी शामिल है।

उप्रेती.संजय

वार्ता

image