Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली है भाजपा सरकार : अखिलेश

अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली है भाजपा सरकार : अखिलेश

लखनऊ 24 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसानो की आय दोगुना करने का वादा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार वास्तव में अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली हुयी है।

श्री यादव ने रविवार को कहा कि किसानो की धान की पकी और खड़ी फसल असमय बरसात से बर्बाद हो गई है। क्रय केन्द्रों में खरीद न होने से किसान को अपनी फसल हजार-ग्यारह सौ रूपये प्रति कुंतल में बेचना पड़ रहा है। सरकार ने अभी नुकसान का न आकलन कराया है, न तत्काल मदद दी है। भाजपा ने किसान की आय तो दुगनी की नहीं, किसान को कर्ज और परेशानी में और डाल दिया है। अगली फसल की तैयारी के लिए वह खाद के लिए मारा-मारा फिर रहा है। डबल इंजन सरकार इसे उपलब्ध नहीं करा रही है। भाजपा सरकार को किसान की जिंदगी से कुछ लेना देना नहीं है। उसकी किसान हित की बातें थोथी और झूठ के अलावा कुछ नहीं है।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता की हद है कि खाद के लिए किसान घंटों नहीं, कई-कई दिन लाइन लगाने को मजबूर हैं लेकिन उन्हें खाद नहीं मिल रही है। प्रदेश में जितनी उर्वरक की जरूरत है उतनी किसानों को नहीं मिल रही है। प्रदेश के तमाम जिलों में खाद को लेकर हाहाकार मचा हुआ हैं पर सरकार कान में तेल डाले है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड में तो खाद के कानून व्यवस्था का सवाल बन जाने का खतरा है। कोंच जालौन, ललितपुर, झांसी आदि जिलों में सहकारी समितियों में खाद न होने से किसान परेशान है। किसान रात से लाइन लगा रहे हैं। भाजपा वैसे भी पूंजी घरानों की संरक्षक पार्टी है। उसे अब लग रहा है कि बढ़ते जनाक्रोश के चलते उसकी सत्ता में दोबारा वापसी नहीं होने वाली है। इसलिए वह किसानों को पूरी तरह हाशिए पर रख रही है।

प्रदीप

वार्ता

More News
कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

30 Nov 2021 | 7:58 PM

बांदा, 30 नवंबर (वार्ता) अगले साल उत्तर प्रदेश में संभावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव कल से समाजवादी विजय रथ यात्रा के साथ बुंदेलखंड में बांदा से पार्टी का प्रचार अभियान शुरु करेंगे।

see more..
भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

30 Nov 2021 | 7:56 PM

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश स्तर पर छह यात्रायें निकालेगी। इन यात्राओं के जरिये जनता को न सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी कार्यों और उपलब्धियों की जानकारी हाेगी बल्कि यह यात्रा जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमाओं को तोड़ देगी।

see more..
image