Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा सरकार ‘हर घर नल‘ योजना के लिये कटिबद्ध : स्वतंत्र देव

भाजपा सरकार ‘हर घर नल‘ योजना के लिये कटिबद्ध : स्वतंत्र देव

लखनऊ 22 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि मिर्जापुर और सोनभद्र में जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण पाइप पेयजल योजना से विंध्य क्षेत्र के 42 लाख लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा।

श्री सिंह ने रविवार को कहा कि बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में मोदी-योगी सरकार ने लोगों को शुद्ध पेयजल पहुंचाने का महाभियान शुरू किया है। भाजपा सरकार पूरे प्रदेश में ‘हर घर नल‘ योजना पहुंचाने को कटिबद्ध है। इस योजना से न केवल लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा बल्कि उनको उत्तम स्वास्थ्य का भी लाभ मिलेगा। पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस के खिलाफ तीन दशक से चली आ रही जंग को जीत कर योगी सरकार ने यह सिद्ध भी किया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा सहित समूचे विपक्ष ने बुंदेलखंड व विंध्य के संसाधनों को हमेशा लूटने व उसे सोखने में रूचि दिखाई लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार इस क्षेत्र को विकास से सींच रही है।

उन्होने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस, सपा बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने बुंदेलखंड पैकेज के नाम पर लूट की तो उसके बड़े नेताओं ने सोनभद्र व मीरजापुर में आदिवासियों की जमीनें हथिया लीं। वही सपा-बसपा सरकार में बैठे खनन माफियाओं ने बुंदेलखंड व विंध्य को खंडहर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन अब जब सत्ता में मोदी-योगी हैं तो जनता को लूटने वाले इन भ्रष्टाचारियों की भी जवाबदेही तय की जा रही है और इन क्षेत्रों का संपूर्ण विकास भी किया जा रहा है।

प्रदीप

वार्ता

image