Tuesday, Nov 20 2018 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • स्टालिन ने पलानीस्वामी की तुलना नीरो से की
  • पाकिस्तान की कृष्णा कोहली प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल
  • चीन में 28 ट्रक आपस में टकराये, तीन की मौत
  • कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत को शीर्ष 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी
  • सऊदी सुल्तान की ईरान के परमाणु कार्यक्रमों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
राज्य Share

भाजपा सरकार ने समाज के हर वर्ग का किया अपमान-पायलट

भाजपा सरकार ने समाज के हर वर्ग का किया अपमान-पायलट

जयपुर, 11 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर समाज के हर वर्ग का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस जनता को सर्वोपरि मानकर उसके सम्मान को कायम रखने के लिए संघर्ष कर रही है।

श्री पायलट आज करौली के त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में आयोजित पार्टी की संकल्प रैली में बोल रहे थे। उन्होंने

कहा कि मुख्यमंत्री घमण्ड में चूर है इसलिए आमजन का अपमान कर रही है जबकि कांग्रेस पूरी ईमानदारी के साथ जनता का साथ दिया है, उसी का परिणाम है कि आज हम जनता के विश्वास के आधार पर भाजपा को परास्त करने में पूरी तरह से सक्षम है।

उन्होंने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सभाएं हो रही है वहां जिस तरह का भारी समर्थन जनता द्वारा उसे मिल रहा है, उससे जनता का कांग्रेस के प्रति रुझान स्पष्ट हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता में बैठ कर प्रशासन का दुरुपयोग करने के बावजूद भी जनता को लुभा पाने में असमर्थ दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि यहां आज अपार जन समूह उमड़ा है, यह इस बात का प्रतीक है कि भाजपा सरकार ने जनता विशेषकर भरतपुर संभाग के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी और जन-विरोधी नीतियों के चलते जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि भारी बहुमत के बावजूद भाजपा सरकार ने जनता को प्राथमिकता देने के बजाए जातिवाद और धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाने का काम किया है और हर समाज-हर वर्ग की भावनाओ को ठेस पहुंचाई, फिरचाहे मीना-मीणा विवाद हो या फिर एसबीसी आरक्षण का मुद्दा, भाजपा सरकार ने जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ तो किया लेकिन विवादों को सुलझाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने कहा “हम विश्वास दिलाते है कि संवैधानिक दायरे में रहकर सभी मुद्दों का समाधान करेंगे।”

श्री पायलट ने अब तक तो प्रदेश के भाजपा नेता बौखलाहट भरे बयान दे रहे थे लेकिन अब तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी आज राजधानी जयपुर में स्तरहीन एवं औचित्यहीन बयानबाजी कर साबित कर दिया है कि भाजपा प्रदेश में अपना आधार खो चुकी है, जिससे विचलित होकर श्री शाह अपनी सरकार की जवाबदेही सुनिश्चित करने के स्थान पर विपक्ष को कोसने का काम कर रहे है।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि करौली में कांग्रेस की संकल्प-रैली में जो ऐतिहासिक जन-समूह उमड़ा है यह भाजपा सरकार की विदाई का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस तरह से जनता का शोषण किया है, उससे अब जनता का विश्वास इस जनविरोधी सरकार से उठ चुका है और इसलिए प्रदेश की जनता आज कांग्रेस की सरकार को याद करती है। उन्होंने कहा कि नि:संदेह जनता का रुझान कांग्रेस पार्टी की ओर बढ़ा है और हम सभी को आज यहां संकल्प लेना है कि राजस्थान की जनता को भाजपा के कुशासन से मुक्त कराना है।

एआईसीसी महासचिव अविनाश पाण्डे ने कहा “हम प्रदेश के जिस कोने में भी पहुंच रहे हैं वहां जनता का भरपूर समर्थन हमें मिल रहा है और जनता बड़ी उम्मीद के साथ कांग्रेस की ओर देख रही है।” उन्होंने कहा कि भाजपा ने महंगाई, भ्रष्टाचार एवं अपराध को बढ़ाकर जनादेश का अपमान किया है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सी पी जोशी ने कहा कि आज कांग्रेस की यह चौथी संकल्प-रैली है और जनता के समर्थन ने इसे महारैली का रूप देकर ऐतिहासिक बना दिया है। उन्होंने कहा कि जनता का कांग्रेस के प्रति इतना विश्वास देख कर एहसास होता है कि हमारे ऊपर अब जि़म्मेदारी और बढ़ गयी है। इसलिए हम यहां से आज संकल्प लेते है कि एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी नेता जनता के आशीर्वाद से इस जनविरोधी भाजपा सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेकेंगे और एक नए राजस्थान का निर्माण करेगें।

इस अवसर पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, एआईसीसी के पूर्व महासचिव मोहन प्रकाश, सांसद डॉ. कर्ण सिंह एवं डॉ. रघु शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

More News
राफेल विवाद से वायु सेना की छवि पर असर नहीं पड़ेगा: नांबियार

राफेल विवाद से वायु सेना की छवि पर असर नहीं पड़ेगा: नांबियार

19 Nov 2018 | 11:00 PM

गुवाहाटी 19 नवंबर (वार्ता) वायु सेना के उप प्रमुख एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने सोमवार को कहा कि लड़ाकू विमान राफेल सौदे को लेकर विवाद का असर वायु सेना की छवि पर नहीं पड़ेगा।

 Sharesee more..
image