Friday, Mar 29 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


युवाओं की आवाज दबा रही है भाजपा सरकार है: प्रियंका

युवाओं की आवाज दबा रही है भाजपा सरकार है: प्रियंका

लखनऊ, 28 दिसंबर (वार्ता)कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश खतरे में है और सरकार युवाओं की आवाज दबा रही है।

केंद्र सरकार और उसके नेताओं को कायर बताते हुए उन्होंने कहा, “कायरों के दो ट्रेडमार्क हैं- एक वे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बल का उपयोग करते हैं और उसके बाद वे फिर निर्णय वापस लेते हैं।”

सुश्री वाड्रा ने शनिवार को 135 वें स्थापना दिवस के अवसर पर यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मौजूदा सरकार कायर है। वे पहले प्रदर्शनकारियों पर हमला करते हैं और फिर उन्हें उग्र प्रदर्शनकारियों में शामिल करते है।” उन्होंने कहा कि देश खतरे में है और सरकार युवाओं की आवाज दबा रही है।

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में छात्र और युवा देश के खिलाफ बने कानूनों के विरोध में आवाज उठा रहे हैं। सरकार बल द्वारा उनकी आवाज़ पर अंकुश लगाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों की आवाज़ का नेतृत्व करने के लिए संघर्ष की इस चुनौती को स्वीकार किया है।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी संविधान विरोधी बताते हुये सुश्री वाड्रा ने कहा कि ऐसा कानून देश को विभाजित करने वाला है। मौजूदा सरकार हिंसा और बल के माध्यम से नागरिकों और छात्रों के शांतिपूर्ण विरोध पर अंकुश लगा रही है। ये लोग स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल नहीं थे, उन्हें पता नहीं है कि संविधान और स्वतंत्रता का अर्थ क्या है।

उत्तर प्रदेश में सीएए के विरोध के दौरान मासूम की हत्या के बारे में उन्होंने कहा कि बिजनौर में एक 21 वर्षीय युवक की हत्या उस समय की गई जब वह दूध खरीदने जा रहा था। वह कोई प्रदर्शनकारी नहीं था। उनकी तरह कई अन्य लोग मारे गए या जेल गए क्योंकि वे सरकार के गलत फैसले के खिलाफ आवाज उठा रहे थे। उन्होंने कहा अगर हम आज आवाज नहीं उठाते हैं तो हम कायर कहलायेंगे।

इससे पहले सुश्री वाड्रा ने पार्टी नेताओं को संविधान की रक्षा, देश को बचाने और चुनौतियों से लड़ने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को महिला सुरक्षा की चिंता नही है। कोई भी सरकारी अधिकारी उन्नाव बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने नहीं गया।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 135 साल पहले अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिए बनी थी। अब स्थिति फिर से उसी तरह बदल गई है अब पार्टी को सांप्रदायिक भाजपा और भ्रष्ट सरकार के खिलाफ लड़ना है।

श्री लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार गरीबों को निशाना बना रही है और राज्य में आतंक का राज कायम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी तो लोगों को राहत मिलेगी।

कांग्रेस स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद, पी एल पुनिया के साथ-साथ राज्य भर के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

बाद में, सुश्री वाड्रा ने कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। राष्ट्रीय राजधानी लौटने से पहले प्रदेश कांग्रेस समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

भंडारी

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image