Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा का कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से कोई सरोकार नहीं: येदियुरप्पा

भाजपा का कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से कोई सरोकार नहीं: येदियुरप्पा

बेंगलुरु, 02 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे से पार्टी का कोई सरोकार नहीं है।

श्री येदियुरप्पा ने कहा भाजपा के सभी विधायक एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य की गठबंधन सरकार को लेकर उत्पन्न अनिश्चितता के माहौल में जेडी(एस) और कांग्रेस ,भाजपा के विधायकों को तोड़ने की कोशिश नहीं कर सकते।

गठबंधन की तरफ से भाजपा के विधायकों से संपर्क करने का प्रयास किये जाने की रिपोर्टों पर ,श्री येदियुरप्पा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा “ भाजपा का कोई भी विधायक कांग्रेस.. जेडी(एस) के झांसे में नहीं आने वाला है। भाजपा का कोई भी विधायक पार्टी नहीं छोड़ने वाला और कांग्रेस अथवा जेडी(एस) में शामिल नहीं होगा।”

पूर्व मुख्यमती ने कहा कि भाजपा का कांग्रेस के दो विधायकों आनंदसिंह और जमेश जरकिहोली के इस्तीफे से कोई लेना देना नहीं है । उन्होंने कहा “ मैं पहले भी कहा चुका हूं कि 20 से अधिक विधायक गठबंधन सरकार से असंतुष्ट हैं।”

उन्होंने दोहराया कि भाजपा एच डी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार को कमजोर करने अथवा गिराने का कोई प्रयास नहीं करेगी। श्री येदियुरप्पा ने कहा “ यदि सरकार स्वयं गिरती है तो इसमें हम कोई मदद नहीं कर सकते ।”



दो कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को अपने इस्तीफे सौंप दिए थे। यह भी रिपोर्टे हैं कि अगले दो दिन में कुछ और विधायक भी इस्तीफा देंगे।

तेरह माह पुरानी जेडी(एस) कांग्रेस गठबंधन सरकार को अस्थिरता से बचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पार्टी नेताओं और कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के साथ बीती रात बैठक की थी।

श्री सिद्धारमैया ने जो गठबंधन सरकार की समन्वय समिति के अध्यक्ष भी हैं,मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री फिलहाल अमेरिका की यात्रा पर हैं और अगले सप्ताह लौटेंगे।

मिश्रा आशा

वार्ता

image