Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
राज्य


संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराना है: अखिलेश

संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराना है: अखिलेश

बस्ती/सिद्धार्थनगर 20 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए सभी लोगों को मिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना होगा।

बस्ती के राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में गठबंधन प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन को पूरे देश में अपार जनसमर्थन मिल रहा है। ये चुनाव संविधान बचाने का है। संविधान बचाने के लिए हर वर्ग के लोग इण्डिया गठबन्धन से जुड़ रहे है। भाजपा हताश और निराश हो गयी है, इसलिए विभिन्न प्रकार के जुमलेबाजी कर रही है। उत्तर प्रदेश में भाजपा सभी सीटें हारने जा रही है। भाजपा हटेगी तभी संविधान बचेगा और देश तथा प्रदेश के लोगों को रोजगार मिल पायेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जान-बूझकर पेपर को इसलिए लीक करा दिया जिससे यहां के नौजवान बेरोजगार रहे लेकिन अब यहां के नौजवान पेपर लीक कराने वाले लोगों को लीक करने जा रहे है। इण्डिया गठबन्धन ने तय किया है कि गरीब परिवार की महिलाओं को हम एक लाख रूपये प्रतिवर्ष उनके खाते में भेजेंगे जिस तरीके से भाजपा ने शिक्षामित्रों, नौजवानों, बेरोजगारों के ऊपर अन्याय किये है इनके लिए इण्डिया गठबन्धन अलग से बजट बनाकर इनके लिए बेहतर कार्य करेंगी और शिक्षामित्रों को शिक्षक भी बनायेगी। पौष्टिक आटा के साथ-साथ डाटा भी फ्री मिलेगा।

श्री यादव ने कहा “ पूरे प्रदेश में भाजपा चुनाव हार रही है। मैंने कई चरणों का चुनाव देखा है पहले चरण से सपा-कांग्रेस गठबन्धन लगातार चुनाव प्रचार में जुटी हुई है ऐसा माहौल देखने को मिल रहा है कि जनता का गुस्सा भाजपा के खिलाफ बढ़ता जा रहा है ये लोग बाबा साहब के संविधान को बदलना चाहते है लेकिन जनता ने इन्हें बदलने का मन बना लिया है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि हमारी सरकार किसानों की हितैषी है तभी ये लोग किसानों के लिए काला कानून लाने जा रहे थे लेकिन किसानों के प्रदर्शन से भाजपा

सरकार पीछे हट गयी लेकिन इस प्रदर्शन में हजारों किसान शहीद हो गये। जब चुनाव आता है तो ये लोग किसानों की आय दोगुनी होने की बात करते है लेकिन दस वर्ष के भीतर इनकी आय दोगुनी तो नही हुई फिलहाल बीज,कीटनाशक, डीजल,पेट्रोल, किसान यंत्रों के मूल्यों में जरूर वृद्धि हुई है जिससे किसान मारा-मारा फिर रहा है।

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश की अस्सी सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा। भाजपा सरकार ने डराकर सभी लोगों को वैक्सीन लगवायी वैक्सीन से जान का खतरा बढ़ गया। हार्ट की समस्याएं हो रही है। इन लोगों ने वैक्सीन वालों से चन्दा वसूल लिया है।

उन्होंने कहा कि बस्ती की मुण्डेरवा चीनी मिल को सरकार बनने के बाद चलाया जायेगा। सपा सुप्रीमो ने डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में जिला मुख्यालय पर बीएसए ग्राउंड में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कुशल तिवारी के पक्ष में भी जनसभा को सम्बोधित किया है।

संत कबीर नगर लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद के पक्ष में धनघटा विधानसभा क्षेत्र के द्वाबा विकास इंटर कॉलेज,धनघटा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि देश की मौजूदा हालत काफी संवेदनशील है। भाजपा लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाह रही है लेकिन जिस प्रकार यह चुनाव जनता लड़ रही है उससे यह निश्चित हो गया है कि चार जून को एनडीए सरकार की विदाई तय है।

श्री यादव ने कहा कि पीडीए ही एनडीए को हरायेंगे। देश के पिछड़ों दलितों के साथ-साथ अल्पसंख्यकों तथा आधी आबादी ने यह तय कर लिया है कि अब इस सरकार का जाना निश्चित है। सपा प्रमुख ने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षामित्रों को नियमित करने का कार्य किया था जबकि मौजूदा सरकार ने उनको स्थाई शिक्षक के पद से पदच्युत कर दिया। श्री यादव ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। साथ ही साथ देश में रोजगार के सारे अवसर बंद किए जा रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर गरीब महिलाओं को परिवार की आजीविका चलने तथा आगे की शिक्षा प्राप्त करने के लिए एक लाख रुपये प्रति वर्ष की सहायता दी जाएगी। श्री यादव ने लोगों से इंडिया गठबंधन को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आने वाला समय देश के भविष्य तथा आने वाली पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। यदि चुनाव में लोग भावनाओं में बहे तो उनका भविष्य भाजपा चौपट कर देगी।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भीड़ बढ़ने के लिए भाजपा की सभा में बिना वर्दी के पुलिस वाले जा रहे हैं क्योंकि जनता उनकी सभाओं में नहीं आ रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सभाओं के पंडाल व कुर्सियां खाली पड़ी रहती हैं। श्री यादव ने कहा कि भीड़ बढ़ने के लिए भाजपा के लोग पुलिस वालों को वर्दी उतार कर सभा में ले जा रहे हैं जिससे भीड़ दिखाई जा सके।

उन्होंने कहा कि जनता का मोह भाजपा से पूरी तरह भंग हो चुका है और प्रधानमंत्री का कोई भी हथकंडा अब उन्हें सत्ता से बेदखल होने से नहीं रोक सकता।

टीम प्रदीप

वार्ता

More News
तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

17 Jun 2024 | 11:44 PM

ईटानगर, 17 जून (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के सभी तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्य में पेमा खांडू के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को अपना बिना शर्त समर्थन दिया है।

see more..
केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

17 Jun 2024 | 11:40 PM

वायनाड 17 ​​जून (वार्ता) केरल में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत किया है।

see more..
image