Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देहरादून में सीएए के समर्थन में भाजपा ने निकाला जुलूस

देहरादून में सीएए के समर्थन में भाजपा ने निकाला जुलूस

देहरादून, 29 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और हिन्दू संगठनों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में जुलूस निकाला। लगभग तीन सौ मीटर लंबे तिरंगे को हाथ में लिये जुलूस में शामिल लोगों के अलावा, तमाम समर्थक हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लिए हुये थे। सुरक्षा के दृष्टिकोण से राज्य में पहली बार इस जुलूस में ड्रोन कैमरे लगाए गये थे।

रविवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम अनुसार, परेड मैदान से सीएए समर्थकों का हाथों में तिरंगा थामे जमावड़ा शुरू हुआ। लगभग 12 बजे शुरू हुआ यह जुलूस ‘भारत माता की जय’ और ‘मोदी तुम काम करो देश तुम्हारे साथ है’ सरीखे नारे लगाते हुये एश्ले हॉल से घंटाघर होते हुये वापस परेड मैदान पहुंच कर समाप्त हो गया।

इस बीच, घण्टाघर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने जुलूस को संबोधित करते हुये कहा कि यह रैली (जुलूस) केवल भाजपाईयों या हिंदू संगठनों की ही नहीं है, बल्कि इसमें आम जनता भी शामिल है। जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस फैसले के साथ है। रैली में जुटी भीड़ इस बात की गवाह है।

जुलूस में भाजपा के देहरादून के सभी मंडलों से व्यापक रूप से विधायकों के नेतृत्व में सीएए समर्थकों की भीड़ जुटी थी। पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से पहली बार निगरानी के लिये ड्रोन कैमरों का प्रयोग किया। जुलूस के कारण परेड मैदान और आस-पास के क्षेत्र में यातायात का मार्ग भी परिवर्तित किया गया था।

सं, रवि

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image