Friday, Apr 26 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है धर्म का दुरूपयोग: कांग्रेस

भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है धर्म का दुरूपयोग: कांग्रेस

नयी दिल्ली 05 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय मंत्रियों के राम मंदिर पर बयानोंं और केरल के सबरीमाला मंदिर विवाद में पार्टी की भूमिका को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि सत्ताधारी दल राजनीतिक लाभ के लिए बेशर्म और घृणित ढंग से धर्म का इस्तेमाल कर रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए भगवान राम का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने कहा, “मंथरा और कैकई ने भगवान राम को 14 वर्षों के लिए वनवास भेजा था लेकिन भाजपा ने पिछले 30 वर्षों से भगवान राम को वनवास में रखा हुआ है। हर चुनाव से पहले भाजपा राम के नाम को आगे ले आती है और चुनाव पूरा होने के बाद वह उन्हें वनवास भेज देती है। वे राजनीतिक लाभ के लिए भगवान का अपमान कर रहे हैं और भगवान राम का दुरूपयोग कर रहे हैं।”

केरल के भाजपा अध्यक्ष पी. एस. श्रीधरन पिल्लई की टिप्पणी को लेकर किये गये सवाल के जवाब में श्री सिंघवी ने कहा कि भाजपा एकदम बेशर्म और घृणित तरीके से धर्म का दुरुपयोग कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री पिल्लई ने सबरीमाला विवाद पर कहा था कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश विवाद पर अन्य दल भाजपा के एजेंडे का अनुसरण कर रहे हैं। श्री सिंघवी ने कहा कि श्री पिल्लई जो कुछ कह रहे है, पूरा देश उसकी सच्चाई जानता है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करने पर केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद द्वारा उनकी आलोचना किये जाने से संबंधित सवाल के जवाब में श्री सिंघवी ने कहा कि भाजपा को इसके लिए शेार मचाने की जरूरत नहीं है क्योंकि उसके गुरु गोलवलकर ने जर्मनी के पूर्व शासक की प्रशंसा की थी।

श्री सिंघवी ने कहा, “मुझे लगता है कि भाजपा हिटलर को हीरो मानती है क्योंकि उनके गुरु गोलवलकर ने अपनी पुस्तक में उसकी प्रशंसा की थी।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजनीति के लिए मंदिरों की यात्रा करने के भाजपा के आरोपों पर श्री सिंघवी ने कहा कि चुनाव से 3-4 महीने पहले मंदिरों की यात्रा करने की शुरुआत भाजपा के नेताओं ने की।

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image