Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पद और धन के सदुपयोग के लिये भाजपा है जरूरी: योगी

पद और धन के सदुपयोग के लिये भाजपा है जरूरी: योगी

बांदा 09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पद और धन के सदुपयोग के लिये स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की जीत जरूरी है।

श्री योगी ने नगर निकाय चुनाव के अंतिम दिन राजकीय इंटर कॉलेज में विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव लोकतंत्र का एक पर्व है इसमें धन व पद के सदुपयोग करने वालों को ही शक्ति देनी चाहिए अन्यथा भस्मासुर जैसा का राज होगा। प्रदेश का चतुर्मुखी विकास तभी होगा, जब नगर निकाय में भी अध्यक्ष व पार्षद भाजपा के विजई होंगे और ट्रिपल इंजन की सरकार होगी जिसके बाद समग्र विकास की गारंटी भारतीय जनता पार्टी देगी।

उन्होंने कहा कि सरकार निकायों को विकास के लिए धन उपलब्ध कराती है और पार्षद ही धन के सदुपयोग के लिये बोर्ड में प्रस्ताव पास कर निर्णय लेते हैं कि धन का उपयोग कहां आवश्यक है और नगर का विकास कैसे करना है। ट्रिपल इंजन की सरकार में धन का सदुपयोग होगा और नगर को स्वच्छ रखने और नगरों में सुंदरी करण के कार्य हो सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 के पूर्व बांदा समेत बुंदेलखंड की स्थिति भयावह थी। यहां विकास के कामों को गति देने के लिये माफियाराज को नियंत्रित करना एक चुनौती थी। बाल्टी , गगरी , मटकी और डिब्बे लेकर महिलाये 2- 2 किलोमीटर दूर से सूख रहे तालाबों से दूषित पेयजल लेकर आती थी। सुगम स्थानों में टैंकरों से जलापूर्ति होती थी। अब यहां पानी की स्थिति बेहतर हो गई है और कुछ ही महीने में बांदा सहित बुंदेलखंड के प्रत्येक गांव में हर घर जल हर घर नल योजना से पानी पहुंचना घर-घर शुरू हो जाएगा और अब शहरों में भी हर घर जल हर घर नल योजना शुरू होगी। उन्होंने कहा कि पहले की तरह शहरों की पहचान कूड़ो के ढेर से नहीं होगी बल्कि स्वच्छता और चमचमाती सड़कों से होगी। विकास कर स्मार्ट सिटी बनाए जाएंगे। फिलहाल एक करोड़ ग्रामीणों को नल के कनेक्शन बुंदेलखंड में दिए जा चुके हैं। आने वाले दिनों में बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग बनेगा। यहां एक एक बूंद पानी का सदुपयोग होगा। यहां पानी को बर्बाद करने , युवाओं के भविष्य व महिलाओं की मर्यादा के साथ खिलवाड़ करने की किसी को छूट नहीं होगी।

श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के संकट मोचन है। विश्व में जहां पर संकट उत्पन्न होता है। दुनिया उन्हें संकट में हमेशा याद करती है और प्रधानमंत्री यथा सम्भव संकट में सभी का सहयोग करते हैं। इसलिए दुनिया उन्हे मानती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। कोरोना काल में जनहित कार्य और बड़े से बड़े विकास कार्य अब तक किए गए। 54 लाख गरीबों को आवास , दो लाख 61 हजार गरीबों को शौचालय और 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के कार्ड, 15 करोड़ गरीबों को फ्री राशन और एक करोड़ ग्रामीणों को पेयजल के लिये नल के कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों की सक्रियता से भ्रष्टाचार और माफिया राज समाप्त करने में कामयाबी मिल रही है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड वासियों के लिए वरदान साबित हो रहा है। अब यहां से लोग 6 घंटे में सीधे दिल्ली पहुंच रहे हैं। सभी निजी कार्य करने वाले को कार्य व व्यापार आदि को बढ़ाने के लिये सीधे दिल्ली पहुंचने की सुविधा मिल रही है। अब यहां के किसानों ,बहू ,बेटियों और युवाओं में जागरूकता आई है और वे सभी उत्साहित है। बुंदेलखंड में विकास कार्य अब ऊंचाइयों की ओर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष व पार्षद प्रत्याशियों को जिताने के साथ सुबह जलपान के पूर्व मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग मतदान अवश्य करें।

इससे पहले उन्होने महाराणा प्रताप चौक में उनकी मूर्ति में माल्यार्पण कर उन्हें प्रणाम किया। उसके बाद चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बांदा नगर के महाराणा प्रताप चौक में स्वदेश व स्वधर्म की भावना पैदा करने वाले महाराणा प्रताप जी की मूर्ति का अनावरण करने का मौका कुछ दिन पूर्व मुझे मिला था और आज यहां उनकी जयंती में उनके दर्शन कर धन्य हो गया। इसका श्रेय बांदा के जनप्रतिनिधि व नागरिकों को हैं ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image