Friday, Mar 29 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी -राठौड़

भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी -राठौड़

बीकानेर, 24 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आज कहा कि एक समय था जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता को गांवों में घुसने तक नहीं दिया जाता था, वर्तमान में उन्हीं कार्यकर्ताओं के बूते भाजपा विश्व में सबसे बड़ी पार्टी उभरकर सामने आयी है।

राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में विजय संकल्प सभा को आज सम्बोधित करते हुए श्री राठौड़ ने कहा कि वर्षों पूर्व पार्टी का कार्यकर्ता साइकिल पर प्रचार-प्रसार के लिए निकल पड़ता था, उस समय भाजपा को कोई पूछता तक नहीं था। ऐसे समय में कार्यकर्ताओं ने अपने बूते दिन-रात पार्टी के लिए खून-पसीना बहाकर जो बीज बोया था, उसी का परिणाम है कि अब लोग भाजपा को पूछ रहे हैं, कार्यकर्ताओं को पूछ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी उस समय हमारी अर्थव्यवस्था विश्व में ग्यारहवें स्थान पर थी, अब 2018-19 आते-आते छठे स्थान पर आ गयी है। भारत वही है, संस्कृति वही है लेकिन भारत का नाम, चरित्र सही तरह से अब विश्व में सामने आगे आया है। यही ताकत है हमारी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणा क्षेत्रों में गरीबों के घर बनाए गए हैं। गरीब परिवार तक पैसा पहुंच रहा है। श्री राठौड़ ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को जब देखता हूं साइकिल पर संसद आते वक्त उस समय मुझे बीकानेर के दर्शन हो जाते हैं। इस अवसर पर केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, विधायक नोखा बिहारी लाल बिश्नोई सहित अन्य वक्ताओं ने भी विचार व्यक्त किये।

 

image