Friday, Mar 29 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में भाजपा -जजपा गठबंधन पूरी तरह अवसरवादी :वीरभद्र सिंह

हरियाणा में भाजपा -जजपा गठबंधन पूरी तरह अवसरवादी :वीरभद्र सिंह

शिमला, 26 अक्टूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी तथा जननायक जनता पार्टी (जजपा)का गठबंधन कोरी अवसरवादिता है ।

उन्होंने आज यहां कहा कि जजपा को जनादेश भाजपा के खिलाफ मिला और उसने सत्ता की खातिर जन भावनाओं की परवाह नहीं की । उन्होंने कहा कि हरियाणा तथा महाराष्ट्र के चुनाव नतीजों से साफ है कि जल्द ही देश में कांग्रेस मजबूती के साथ उभरेगी क्योंकि इसकी शुरुआत हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावों से शुरू हो गई है।

शनिवार को यहां जारी वक्तव्य में वीरभद्र सिंह ने कहा है कि भले ही इन दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकारें नही बनी है पर भाजपा के लिए एक कड़ी टक्कर दी है। इससे साफ है कि देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी इससे भी ओर शानदार प्रर्दशन करेगी।

श्री सिंह ने हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा के विकास में कभी कोई कमी नही रखी। भाजपा को यहां पूर्ण बहुमत न मिलना उनके खिलाफ जनमत है। जेजेपी के साथ गठबंधन पूरी तरह अवसरवादी है।

उन्होंने प्रदेश के धर्मशाला और पच्छाद उपचुनावों में पार्टी की हार पर कहा कि भाजपा ने यह चुनाव सत्ता के बल पर जीते है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने नई ऊर्जा के साथ पार्टी को एकजुट होने का कार्य किया है। वह पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है।

उन्होंने कहा कि पच्छाद और धर्मशाला उपचुनाव में पार्टी ने जो एकजुटता दिखाई है वह सकारत्मक रही है। पच्छाद में कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी जबकि धर्मशाला में हम हारे है। ऐसी हार क्यों हुई इसकी जांच की जानी चाहिए। पार्टी में अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नही की जानी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर की पीठ थपथपाते हुआ वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह अच्छा कार्य कर रहें है। सभी को साथ लेकर चल रहे है। उन्होंने कहा है कि पच्छाद और धर्मशाला में जिस प्रकार पार्टी नेताओं ने एकजुटता से कार्य किया वह सराहनीय है और भविष्य के लिए एक बेहतर संकेत भी है ।

सं शर्मा

वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image