Friday, Mar 29 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा-जजपा बनाएंगे विकास के नये कीर्तिमान, इनेलो का जनाधार खिसका: विज

भाजपा-जजपा बनाएंगे विकास के नये कीर्तिमान, इनेलो का जनाधार खिसका: विज

अम्बाला, 02 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार विकास के नये कीर्तिमान स्थापित करेगी जबकि राज्य में इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) का राजनीतिक जनाधार पर अब खिसक चुका है।

श्री विज ने गुरू गोबिंद सिंह के प्रकाशोत्सव पर आज यहां छावनी स्थित पंजाबी गुरुद्वारा में मत्था टेकने के उपरांत पत्रकारों द्वारा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला द्वारा दिल्ली की तिहाड़ जेल से फरलों पर छूटने के बाद दिये गये एक बयान पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। श्री विज का यहां गुरूद्वारा पहुंचने पर प्रबंधन समिति ने सिरोपा, स्मृति चिन्ह और तलवार भेंट कर उनका अभिनंदन किया। उन्होंने इस मौके पर गुरुद्वारा में लंगर भी वितरित किया और संगत के साथ लंगर भी खाया।

मंत्री ने कि श्री चौटाला अपनी और इनेलो की राजनीतिक जमीन खिसक जाने से वह परेशान है। लंबे समय से वह जेल में हैं इसलिए उन्हें राजनीति की वास्तविक स्थिति का ज्ञान नहीं है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह के बयान का भी समर्थन किया और कहा कि सभी को बिजली के भरने चाहिए क्योंकि बिजली मुफ्त नहीं आती। उल्लेखनीय है कि बिजली मंत्री ने कहा था कि जो लोग बिजली बिल नहीं भरेंगे उनके बच्चों को परीक्षा नहीं देने दी जाएगी।



नागरिकता संशोधन कानून को लेकर श्री विज ने कहा कि यह केंद्रीय कानून है जिस पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर हैं। कोई भी राज्य सरकार इस कानून का विरोध नहीं कर सकती क्योंकि यह संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा द्वारा पारित किया गया है। उन्होंने इस कानून का विरोध करने वाली केरल सरकार को नसीहत दी कि उसे किसी अच्छे वकील से सलाह लेनी चाहिये थी।

रमेश1830वार्ता

image