Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह सीट पर भाजपा, झामुमो और झाविमो ने झोंकी ताकत

गिरिडीह सीट पर भाजपा, झामुमो और झाविमो ने झोंकी ताकत

गिरिडीह 13 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र में भरतीय जनता पार्टी (भाजपा), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने प्रचार के अंतिम चरण में अपनी सारी ताकत झोंक दी है और पार्टी प्रत्याशी घर-घर जाकर लोगों से संपर्क स्थापित कर रहे हैं।

गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र में भाजपा, झामुमो, झाविमो और लोजपा उम्मीदवारों के बीच चतुष्कोणीय मुकाबले के आसार दिखाई दे रहे हैं। अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए इन चारों दलों के नेता एवं कार्यकर्ता प्रचार के अंतिम चरण में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। बड़ी-बड़ी जनसभाओं के अलावा पार्टी प्रत्याशी घर-घर जाकर लोगों से संपर्क स्थापित कर रहे हैं।

गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र से 12 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे है जिनके भाग्य का फैसला 16 दिसम्बर को मतदाता करेंगे। लेकिन, इस विधानसभा सीट से भाजपा के निर्भय कुमार शाहाबादी, झामुमो के सुदिब्य कुमार, लोजपा के उपेंद्र कुमार शर्मा और झाविमो के चुन्नूकांत के बीच मुकाबला माना जा रहा है।

इस सीट से वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में राज्य के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी भाग्य आजमाया था लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। वर्ष 2019 के चुनाव में तीन निर्दलीय प्रत्याशी भी हैं, जो मुकाबले में तो नहीं लेकिन चुनाव समीकरण को प्रभावित अवश्य करेंगे। इनमें मोहम्मद लल्लू का नाम सबसे आगे है।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image