Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ से भाजपा ने शुरू की दृष्टिपत्र की तैयारी

‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ से भाजपा ने शुरू की दृष्टिपत्र की तैयारी

पटना 04 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि देश में पहली बार कोई राजनीतिक दल ‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ कार्यक्रम के जरिये नये भारत के निर्माण में जन भागीदारी के आधार पर पार्टी का दृष्टिपत्र तैयार करेगी, जिसमें अगले पांच वर्षों में कौन से कदम उठाये जाएंगे को समाहित किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भारत के मन की बात, मोदी के साथ कार्यक्रम की शुरुआत कर कहा कि यह एक माह तक पूरे बिहार में चलेगा। यह लोकतंत्र को मजबूत करने का अनूठा प्रयोग है। देश में पहली बार काेई राजनीतिक दल जन भागीदारी से चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेगी।

श्री राय ने कहा कि बिहार के सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों के 243 विधानसभा क्षेत्रों के सभी गांव-गांव में 17 वाहन जाएगा, जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता के साथ ही एक पेटिका भी रहेगी। इस पेटिका में लोग अपना सुझाव देंगे। ऐसा कोई भी प्रखंड या गांव नहीं होगा जहां यह वाहन नहीं पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि लोगों से यह सुझाव लिया जाएगा कि देश को कैसे आगे बढ़ाना है। इससे लोकतंत्र की मजबूती होगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वाहन में रखी गयी पेटिका में किसान, मजदूर, महिला समेत समाज के सभी वर्ग के लोग अपना-अपना सुझाव देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने संकल्प पत्र तैयार करने के व्यापक अभियान को देखते हुये लोगों से सुझाव इकट्ठा करेगी। इसके लिए वेबसाइट, ह्वाट्सऐप, ईमेल और दिये गये मोबाइल नंबर पर मिस कॉल देकर सुझाव एकत्रित करने की अनूठी पहल शुरू की गई है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

More News
प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

18 Apr 2024 | 3:17 PM

पटना, 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह चुनावी चौका लगाने की फिराक में हैं

see more..
image