Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश के दबाव में लोजपा को ‘वोटकटवा’ कह रहे भाजपा नेता : चिराग

नीतीश के दबाव में लोजपा को ‘वोटकटवा’ कह रहे भाजपा नेता : चिराग

पटना 18 अक्टूबर (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के उनकी पार्टी को ‘वोटकटवा’ कहे जाने पर दुख जताते हुए कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में भाजपा के लोग ऐसा बयान दे रहे हैं।

श्री पासवान ने रविवार को यहां कहा, “यह सुनकर मुझे बहुत दुख हो रहा है कि भाजपा के नेता उनकी पार्टी को वोटकटवा कह रहे हैं। भाजपा नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में ऐसे बयान दे रहे हैं। भाजपा नेता मेरे स्व. पिता रामविलास पासवान के साथ के संबंधों को भूलकर ऐसा कर रहे हैं।” उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जदयू अध्यक्ष श्री कुमार शुरू से ही दबाव की राजनीति करते रहे हैं।

लोजपा अध्यक्ष ने भाजपा से पूछा कि क्यों उसने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव, वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में लोजपा की मदद ली थी।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोजपा को वोटकटवा कहा है। श्री मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत में विधानसभा चुनाव में लोजपा के प्रभाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि लोजपा वोटकटवा पार्टी है।

सूरज शिवा

वार्ता

image