Friday, Apr 19 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा नेता बेवजह कर रहे है केन्द्र की पैरवी-खाचरियावास

भाजपा नेता बेवजह कर रहे है केन्द्र की पैरवी-खाचरियावास

जयपुर, 29 मई (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कोरोना महामारी में पलायन के दौरान 667 मजदूरों की मृत्यु हो चुकी है लेकिन केन्द्र सरकार ने अब तक मजदूरों के जीवन यापन के लिये सीधे पैसा नहीं दिया है और ना ही मजदूरों को राहत पहुंचाई है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता श्री खाचरियावास ने आज यहा एक बयान में कहा कि विधानसभा में विपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया ने संकट के इस दौर में जो बयान दिये है उनसे उन्हें बहुत दुःख हुआ। उन्होंने कहा कि इस वक्त मजदूर को रोटी व रोजगार चाहिए, डायरेक्ट पैसा चाहिए खाते मंे, गर्मी, भूख एवं प्यास और परेशानी से मजदूर दम तोड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एक करोड़ मजदूरों के खातों में सीधा पैसा डाला, पांच करोड़ तीस लाख लोगों को मुफ्त गेंहू उपलब्ध कराया, राशन के किट बांटे, श्रमिक बसें चला कर 15 करोड़ से ज्यादा खर्च करके यूपी, बिहार, बंगाल में मजदूरों को भिजवाया।

उन्होंने कहा कि हमनें करोड़ों रूपयें खर्च करके जो राजस्थान का श्रमिक था उसे राजस्थान लेकर आये और जो अन्य प्रदेश का मजदूर था उसे उसके राज्य में छोड़कर आये। इन सबके के बावूजद भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया कह रहे हैं कि कांग्रेस की राज्य सरकार 100 रूपये खाते में डाले, हमनें हजारों करोड़ रूपये खर्च करके सीधे जनता के खाते में डाल दिये, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था कि प्रति व्यक्ति के खाते में 15 लाख रूपये डालेंगे औेर अच्छे दिन आयेंगे, ना तो अच्छे दिन आये और ना ही 15 लाख रूपये खाते में आये।

श्री खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान परिवहन निगम द्वारा हरिद्वार के लिये भी सीधी निशुल्क बसें चलाई है। हमें भरोसा है भाजपा नेता अपना बयान बदलकर जनता के हित में बात करेंगे तो ही प्रदेष की जनता के प्रति हितकारी माने जायेंगे।

रामसिंह

वार्ता

image