Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


‘मुलायम’ बयान से भाजपा नेताओं के चेहरे दमके

‘मुलायम’ बयान से भाजपा नेताओं के चेहरे दमके

लखनऊ 14 फरवरी (वार्ता) वेलेंटाइन डे के मौके पर समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के प्रति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं का प्रेम हिलाेंरे मारतें दिखायी पड़ा।

श्री यादव ने बुधवार को 16वीं लोकसभा के आखिरी दिन श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति सम्मान का इजहार करते हुये उनके दुबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना कर सबको चौंका दिया था।

सपा संरक्षक के इस बयान से भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की बांछे खिल गयी है। राज्य भर में सपा नेता के बयान को नजीर के तौर पर पेश किया जा रहा है। नेताओं का कहना है कि श्री मुलायम जैसे अनुभवी और कुशल राजनीतिज्ञ ने दलगत राजनीति से उठकर श्री मोदी को लोकप्रिय नेता मानते हुये प्रधानमंत्री पद का आर्शीवाद दिया है जिससे सपा समेत अन्य सभी दलों को स्वीकार करना चाहिये।

राज्य विधानसभा में गुरूवार को भाजपा सदस्यों ने श्री यादव के बयान का स्वागत करते हुये इस विषय में चर्चा की मांग की। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री के पद पर रह चुके श्री मुलायम सिंह यादव का पूरा सदन बेहद सम्मान करता है। लोकसभा में बेहद गंभीरता के साथ दिया गया उनका बयान हर दल के लिये अनुकरणीय है। इस बयान को सर्वसम्मति से स्वीकार किये जाने की जरूरत है।

राजधानी के हजरतगंज समेत कई चौराहों में पोस्टर लगाकर श्री यादव के प्रति सम्मान और आभार प्रकट किया गया। हजरतगंज में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के अवध क्षेत्र के उपाध्यक्ष ताहिर हुसैन की तरफ से लगे पोस्टर में कहा गया है, “ मुलायम सिंह यादव जी का धन्यवाद। आपने लोक सभा में 125 करोड़ देशवासियों के मन की बात कही। ” पोस्टर में श्री मोदी की तस्वीर के साथ एक समाचार चैनल का स्क्रीन शाट लगाया गया है।

कानपुर भाजपा ने शहर भर में 55 पोस्टर लगाकर श्री मुलायम के प्रति आदर और सम्मान व्यक्त किया है। पोस्टर के एक कोने में श्री मोदी और दूसरी ओर श्री मुलायम की तस्वीर लगायी गयी है जिसमें लिखा है “ मुलायम सिंह जी द्वारा देश हित में दिये गये बयान के लिये बधाई। ” पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि श्री यादव ने जनता को बताया है कि देश श्री मोदी के साथ चलना चाहता है और वे ही देश को विश्वगुरू बनाने का सपना साकार करेंगे।

प्रदीप

वार्ता

image