Wednesday, Jun 19 2019 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • माली में आतंकवादी हमले में 38 लोगों की मौत
  • ईरान के मुद्दे पर सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका: पोम्पियो
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


काम में कम भाजपा बात बनाने में माहिर:अखिलेश

काम में कम भाजपा बात बनाने में माहिर:अखिलेश

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) कन्नौज को जिले का दर्जा दिलाने का श्रेय बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के नेता हमारे कामों का मुकाबला नहीं कर पाते हैं इसलिए बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं। तिरवा में संयुक्त रैली में श्री यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती तथा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने एक स्वर में मतदाताओं से अपील की कि वे इस बार कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी डिम्पल यादव को ऐतिहासिक रिकार्ड मतों से विजयी बनाएं। इससे कन्नौज में विकास की गति तेज होगी।

सुश्री मायावती ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों में नमों-नमो की छुट्टी कर देनी है। भाजपा पूंजीवादी, आरएसएसवादी जातिवादी सत्ता लोलुप पार्टी है। उसकी अब नाटकबाजी, जुमलेबाजी चलने वाली नहीं है। भाजपा ने मंहगाई हटाने, नौकरियां देने, किसान की आय दुगनी करने के वादे किए थे वे पूरे नहीं हुए। गरीबों, पिछड़ों, दलितों, अलपसंख्यकों के अच्छे दिनों का पता नहीं, धन्नासेठों को जरूर मालामाल कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने नौकरियों में आरक्षण पूरा नहीं किया। उसकी सोच साम्प्रदायिक है। नोटबंदी-जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया हैं।

श्री यादव ने कहा कि वे डिम्पल यादव एवं बेटी अदिति के साथ आज मां अन्नपूर्णा देवी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेकर आये हैं, उन्होंने कहा मायावती के फैसले और विजन से कन्नौज जिला बना और सबसे बड़ी और अच्छी सड़क हमने बनवाई। यहां समाजवादी सरकार में पुल बनवाये गए।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाजवादी पेंशन, बच्चों का दूध छीन लिया। इनसे सात साल का हिसाब किताब पूछो। किसानों की फसलें बर्बाद हो गई। उनको धोखा दिया गया। प्रदेश में एक पैसे का निवेश नहीं हुआ। इत्र कारोबारी जानते हैं कि गुलकंद और गुलाब के पानी पर वैट खत्म कर दिया गया था, भाजपा सरकार आने पर वैट दुबारा लगा दिया गया।

श्री यादव ने कहा ‘‘ हमारा गठबंधन जमीन पर रहने वालों का गठबंधन है। हम एक्सप्रेस-वे के किनारे कैन्टोनमेंट बनाना चाहते थे, हमारा वादा है कि शहीदों के परिवारों को एक करोड़ की मदद करेंगे। कन्नौज में कई इलाकों में पहले सड़क नहीं थी आज सड़क है। लखनऊ से दिल्ली का रास्ता आसान हो गया है। मेडिकल कालेज में डाक्टर बनेंगे। कन्नौज में मेडिकल कालेज समाजवादी सरकार की ही देन है। ”

रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा किसान विरोधी रही है। नौजवानों को नौकरी देने के बजाय कहा कि पकौड़ियां तल लो। 56 इंच सीने की बात करने वाले का दिल एक इंच का भी नहीं है। प्रधानमंत्री गरीबों के साथ नहीं वह अम्बानी, चौकसी जैसों के चौकीदार हैं।

कन्नौज से गठबंधन प्रत्याशी डिम्पल यादव ने कहा कि भाजपा की छल कपट और धोखा देनेवाली सरकार को देश-प्रदेश से बाहर करने की जरूरत है। उन्होंने न्याय और अन्याय की लड़ाई में मतदाताओं से साथ देने की अपील की और नफरत फैलाने वालों को हराने के लिए कहा।

रैली में कन्नौज और आसपास के क्षेत्रों के हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे। कन्नौज के सपा नेता गणेश द्विवेदी और अभिषेक के अलावा बडी़ तादाद में कार्यकर्ताओं ने रैली में उत्साहवर्धन किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 10:59 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.62 रिपीट 63़ 62 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

अखिलेश की केमिस्ट्री ने कुनबे का अंकगणित गड़बड़ाया

24 May 2019 | 9:00 PM

लखनऊ 24 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) की कमान संभालने के बाद राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिये नये नवेले दांव पेंच आजमाने वाले अखिलेश यादव का गठबंधन का एक और प्रयोग लोकसभा चुनाव परिणामों में न सिर्फ दम तोड़ गया बल्कि इसने यादव परिवार के राजनीतिक भविष्य पर भी सवालिया निशान लगा दिया।

see more..
वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

वाराणसी में चंद्रशेखर का कीर्तिमान तोड़ने से चूके मोदी

24 May 2019 | 8:45 PM

वाराणसी, 24 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक 63.22 फीसदी मतों से जीत दिलाने का कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन 1977 में भारतीय लोक दल (बीएलडी) के 66.22 फीसदी के साथ हुई जीत का कीर्तिमान तोड़े से चूक गए।

see more..
योगी की मेहनत लायी रंग

योगी की मेहनत लायी रंग

24 May 2019 | 10:59 PM

गोरखपुर, 24 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेहनत ने 2019 लोकसभा चुनाव में गोरखपुर संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन की एतिहासिक जीत दर्ज करवाकर 2018 उपचुनाव में हार की कसक भी दूर कर दी है।

see more..
अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

अमेठी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

24 May 2019 | 5:55 PM

अमेठी 24 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुये उत्तर प्रदेश के अमेठी में पार्टी जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने इस्तीफा दे दिया है।

see more..
image