Friday, Mar 29 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


काम में कम भाजपा बात बनाने में माहिर:अखिलेश

काम में कम भाजपा बात बनाने में माहिर:अखिलेश

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) कन्नौज को जिले का दर्जा दिलाने का श्रेय बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के नेता हमारे कामों का मुकाबला नहीं कर पाते हैं इसलिए बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं। तिरवा में संयुक्त रैली में श्री यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती तथा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने एक स्वर में मतदाताओं से अपील की कि वे इस बार कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी डिम्पल यादव को ऐतिहासिक रिकार्ड मतों से विजयी बनाएं। इससे कन्नौज में विकास की गति तेज होगी।

सुश्री मायावती ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनावों में नमों-नमो की छुट्टी कर देनी है। भाजपा पूंजीवादी, आरएसएसवादी जातिवादी सत्ता लोलुप पार्टी है। उसकी अब नाटकबाजी, जुमलेबाजी चलने वाली नहीं है। भाजपा ने मंहगाई हटाने, नौकरियां देने, किसान की आय दुगनी करने के वादे किए थे वे पूरे नहीं हुए। गरीबों, पिछड़ों, दलितों, अलपसंख्यकों के अच्छे दिनों का पता नहीं, धन्नासेठों को जरूर मालामाल कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने नौकरियों में आरक्षण पूरा नहीं किया। उसकी सोच साम्प्रदायिक है। नोटबंदी-जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया हैं।

श्री यादव ने कहा कि वे डिम्पल यादव एवं बेटी अदिति के साथ आज मां अन्नपूर्णा देवी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेकर आये हैं, उन्होंने कहा मायावती के फैसले और विजन से कन्नौज जिला बना और सबसे बड़ी और अच्छी सड़क हमने बनवाई। यहां समाजवादी सरकार में पुल बनवाये गए।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाजवादी पेंशन, बच्चों का दूध छीन लिया। इनसे सात साल का हिसाब किताब पूछो। किसानों की फसलें बर्बाद हो गई। उनको धोखा दिया गया। प्रदेश में एक पैसे का निवेश नहीं हुआ। इत्र कारोबारी जानते हैं कि गुलकंद और गुलाब के पानी पर वैट खत्म कर दिया गया था, भाजपा सरकार आने पर वैट दुबारा लगा दिया गया।

श्री यादव ने कहा ‘‘ हमारा गठबंधन जमीन पर रहने वालों का गठबंधन है। हम एक्सप्रेस-वे के किनारे कैन्टोनमेंट बनाना चाहते थे, हमारा वादा है कि शहीदों के परिवारों को एक करोड़ की मदद करेंगे। कन्नौज में कई इलाकों में पहले सड़क नहीं थी आज सड़क है। लखनऊ से दिल्ली का रास्ता आसान हो गया है। मेडिकल कालेज में डाक्टर बनेंगे। कन्नौज में मेडिकल कालेज समाजवादी सरकार की ही देन है। ”

रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा किसान विरोधी रही है। नौजवानों को नौकरी देने के बजाय कहा कि पकौड़ियां तल लो। 56 इंच सीने की बात करने वाले का दिल एक इंच का भी नहीं है। प्रधानमंत्री गरीबों के साथ नहीं वह अम्बानी, चौकसी जैसों के चौकीदार हैं।

कन्नौज से गठबंधन प्रत्याशी डिम्पल यादव ने कहा कि भाजपा की छल कपट और धोखा देनेवाली सरकार को देश-प्रदेश से बाहर करने की जरूरत है। उन्होंने न्याय और अन्याय की लड़ाई में मतदाताओं से साथ देने की अपील की और नफरत फैलाने वालों को हराने के लिए कहा।

रैली में कन्नौज और आसपास के क्षेत्रों के हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे। कन्नौज के सपा नेता गणेश द्विवेदी और अभिषेक के अलावा बडी़ तादाद में कार्यकर्ताओं ने रैली में उत्साहवर्धन किया।

प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image