Tuesday, Nov 30 2021 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर लोगों को गुमराह कर रही है भाजपा : सोज

अनुच्छेद  370 को निरस्त करने पर लोगों को गुमराह कर रही है भाजपा : सोज

श्रीनगर, 28 सितंबर (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रोफेसर सैफुद्दीन सोज ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं ने कश्मीर,खासकर अनुच्छेद 370 को निरस्त करने किए जाने के बारे में झूठा प्रचार करने का सहारा लिया है लेकिन केंद्र शासित प्रदेश के लोग स्वायत्तता की बहाली के लिए अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

प्रोफेसर सोज ने मंगलवार दोपहर यहां एक बयान में कहा, “केंद्र शासित प्रदेश के लोगों ने, विशेष रूप से कश्मीर में, इस बात पर ध्यान दिया है कि केंद्रीय भाजपा नेताओं ने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बारे में झूठा प्रचार करने का सहारा लिया है।”.

श्री सोज ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, ​​अनुराग ठाकुर और जितेंद्र सिंह तथा इन नेताओं को शायद यह लगता है कि बार-बार झूठ बोलने से कश्मीरियों और अन्य लोगों का ध्यान आकर्षित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि आम कश्मीरी लाेग भी भाजपा के शीर्ष नेताओं के बयानों की निंदा करते है कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद कश्मीर में स्थिति में सुधार आया है। भाजपा नेता लगातार सफेद झूठ बोल रहे हैं।

प्रो सोज़ ने कहा कि सच्चाई यह है कि इस अनुच्छेद को निरस्त करने पर जम्मू-कश्मीर के लोगों में व्यापक गुस्सा है। भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 के माध्यम से जम्मू-कश्मीर को दी गई आंतरिक स्वायत्तता के सवाल पर राज्य के लोग कभी भी अपनी स्थिति से समझौता नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि एक बात स्पष्ट है कि राज्य की जनता लोकतांत्रिक और संवैधानिक रूप से स्वायत्तता की बहाली के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगी।

जितेन्द्र वार्ता

image