Friday, Apr 19 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा विधायक एक माह का वेतन और मंत्री देंगे एक-एक लाख : सुशील

भाजपा विधायक एक माह का वेतन और मंत्री देंगे एक-एक लाख : सुशील

पटना 25 मार्च (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज बताया कि कोरोना वायरस से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक एवं विधान पार्षद एक महीने का वेतन और पार्टी के मंत्री एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने यहां अपने सरकारी आवास 5,देशरत्न मार्ग स्थित कार्यालय से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ पार्टी के सभी विधायकों और विधान पार्षदों को ऑडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा, दूघ की किल्लत न हो तथा कोई इन्हें जमाखोरी कर अधिक कीमत पर नहीं बेचें। उन्होंने कहा कि कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों के मुकाबले के लिए भाजपा के सभी विधायक एवं विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन और मंत्री एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।

श्री मोदी ने सभी सदस्यों को प्रतिदिन कम से कम 100 लोगों से मोबाइल फोन से बात कर फीडबैक लेने, कोरोना वायरस से बचने की सावधानियां बताने और आम लोगों से जुड़ी परेशानियों से अधिकारियों को अवगत करा उसे दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विधायक लोगों को समझाएं कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा की कोई किल्लत नहीं है इसलिए भयभीत होकर अनावश्यक खरीदारी न करें। लाॅकडाउन में आवश्यक सामग्रियों की सतत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विधायक और विधान पार्षद आम लोगों को सचेत करें कि सोशल मीडिया पर आने वाली फेक न्यूज से सावधान रहें और बिना जांचे-परखे उसे दूसरों को प्रेषित न करें। संचार माध्यमों के जरिए चिकित्सकों और विशेषज्ञों के सुझाव को ही अधिकृत मानें। अन्य राज्यों और देश के बाहर से ग्रामीण क्षेत्रों में आए लोग अपने घरों में अलग-थलग रहें या मुखिया से सम्पर्क कर उन्हें पंचायत भवन या स्कूल में अलग रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही फौरी राहत के तौर पर राज्य सरकार द्वारा घोषित राशन कार्डधारियों को एक माह की राशन सामग्री, एक हजार रुपये, राज्य के 86 लाख पेंशनभोगियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन राशि, छात्रवृत्तियां का ससमय उनके खातों में भुगतान भी सुनिश्चित करें।

सूरज

वार्ता

image