Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ने बस्तरवासियों से सिर्फ छीनने का किया काम: भूपेश

भाजपा ने बस्तरवासियों से सिर्फ छीनने का किया काम: भूपेश

जगदलपुर, 11 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार ने बस्तरवासियों से पंद्रह वर्षों तक सिर्फ छीनने का काम किया है। भाजपा सरकार ने लोहंडीगुड़ा के ग्रामीणों से उनकी जमीन छीन ली। जमीन छीनने के बाद भाजपा ने पीड़ित किसानों को पुर्नवास नीति से भी वंचित रखा। इसके साथ ही स्थानीय युवाओं को रोजगार तक नही दिया।

श्री बघेल ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए जिले के छिंदावाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बस्तर के निर्दोष आदिवासियों को फर्जी नक्सल मामले में आरोपी बनाकर जेल में बन्द कर दिया। ऐसे निर्दोष आदिवासियों की रिहाई के लिए कांग्रेस सरकार कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार शासनकाल में जनता को जाति प्रमाण पत्र बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता था, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जाति प्रमाण पत्र बनाने की नियमों को सरल कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जल्द ही जनता को उनकी जमीन का पट्टा देगी। उन्होंने कहा कि पहले राज्य में वन्य जीव प्राणियों द्वारा क्षति पहुँचने पर जनता को चार लाख रुपये का मुआवजा मिलता था। लेकिन कांग्रेस सरकार बनने के बाद मुआवजा चार लाख से बढ़ाकर अब छह लाख रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को छोड़कर पूरे देश में मंदी का असर दिख रहा है। राज्य सरकार की नीतियों के चलते ही राज्य में मंदी नही है।

उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को रुपये देने की सिर्फ बात करती है, लेकिन बस्तर के एक भी किसानों इस योजना का लाभ नही मिला है। अंत में उन्होंने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव पूरी मजबूती के साथ जीतने की बात कही।

करीम बघेल

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image