Friday, Apr 26 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा ही राष्ट्रीय पार्टी, अन्य राजनीतिक दल केवल ‘कुनबे‘: विज

भाजपा ही राष्ट्रीय पार्टी, अन्य राजनीतिक दल केवल ‘कुनबे‘: विज

अम्बाला, 05 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही एकमात राष्ट्रीय पार्टी है जहां एक आम कार्यकर्ता अपने मेहनत से शीर्ष पद पर पहुंचता है जबकि अन्य राजनीतिक दल एक ‘कुनबे‘ की तरह हैं जहां एक ही परिवार के सदस्य सत्ता सुख भाेगते हैं।

श्री विज ने अम्बाला जिले के टूंडला गांव में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये यह बात कही। इससे पहले गांव के अनेक लोगों ने आज भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में आस्था जताते हुये आगामी चुनावों में उसे समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने इन लोगों के पार्टी में शामिल होने तथा समर्थन देने पर उनका आभार व्यक्त किया और उन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान देने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें फक्र होना चाहिए कि जिस पार्टी में आप लोग शामिल हुए हैं वह सही मायने मे राजनीतिक पार्टी कहलाने का हक रखती है जबकि अन्य राजनीतिक पार्टियां ‘कुनबे‘ हैं जिनमें पहले से तय होता है कि पार्टी का प्रधान कौन रहेगा। भाजपा इकलौती ऐसी पार्टी है जिसमे कोई भी कार्यकर्ता नीचे के स्तर से उठ कर राष्ट्रीय स्तर तक जा सकता है। भाजपा के मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के पोस्टर लगाने से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का सफर तय किया है। श्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने से शुरूआत की थी और आज वह देश के प्रधानमंत्री हैं। ऐसा क्या किसी अन्य दल में हो सकता है।

श्री विज के अनुसार बहुजन समाज पार्टी(बसपा), कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और दूसरे राजनीतिक दल में एक परिवार ही सत्ता का सुख भोगते रहते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुये कहा कि उसमें नेहरू गांधी के परिवार से बाहर का कोई प्रधान नहीं बन सकता। दक्षिण में भी राजनीतिक पार्टियों मे एक ही परिवार के लोग कुर्सी पर विराजमान रहते हैं।ज ने कहा कि किसी ओर पार्टी में कोई कभी चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास नेता भी है, नीति भी है और काम करने की नीयत भी है। आज मुकाबले में जितनी भी पार्टियां खड़ी हो रही है उन्होंने तरह तरह के गठबंधन बनाए हुये हैं। ‘कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, राहुल गांधी ने कुनबा जोड़ा, ऐसे जोड़े हुए कुनबे भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकते। इन दलों के पास केवल मोदी हटाओ का लक्ष्य है जबकि मोदी देश से बेरोजगारी और गरीबी हटाकर देश को विकास की ओर लेकर जाना चाहते हैं।

सवास्थय मंत्री के अनुसार मोदी के नेतत्व मे आज देश की पूरे विश्व में साख बनी है। विश्व के देश भारत का पलकें बिछा कर स्वागत कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस को यह रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बात पर पाकिस्तान में तो ताली बजती सकती है लेकिन देश मे उसके लिये ताली बजाने वाला भी कोई नहीं है।

कार्यक्रम के दौरान नंबरदार बलवंत सिंह के नेतृत्व मे चौधरी रविंद्र सिंह, जीत सिंह, नंबरदार जगदीश प्रजापत, जेजे सिंह, रणधीर सिंह, राजकुमार बाले का नगला, चौधरी सोमपाल राणा टंडला, नंद लाल, जसमेर सिंह टुंडला, गुलजार सिंह, भूपिंद्र सिंह पिंदा, लपटैन सिंह, गुरजंट सिंह, सुच्चा सिंह, जसवंत सिंह, डॉ विनोद चौहान, दविंद्र सिंह, बलविंद्र सिंह, बलविंद्र सिंह, बंटी, भानू टंडला, सिंमरनजीत सिंह, चमनलाल, वीना, गोपाल शर्मा, सोमपाल राणा, रोहताश प्रजापत, जनक राज प्रजापत, अजैब सिंह, दीप सिंह सहित अन्य लोगों को अनिल विज ने भाजपा का पटका पहना कर पार्टी में शामिल किया।

रमेश1506वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image