Friday, Mar 29 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा का संगठन पर्व कल से

भाजपा का संगठन पर्व कल से

नयी दिल्ली 05 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर कल से पूरे देश में “संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019” आरंंभ करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में तथा भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना में शम्साबाद में सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे।

भाजपा के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में शुरू होने वाला यह अभियान 30 जुलाई तक चलेगा। इसके बाद एक से 15 अगस्त से सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चलेगा। पार्टी ने इस अभियान में सवा दो करोड़ नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक और सर्वाधिक सदस्यों वाली पार्टी कल दिनांक 06 जुलाई, 2019 को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और कच्छ से लेकर कामरूप तक पूरे देश के समस्त राज्यों में विभिन्न स्थानों पर एक साथ “संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019” का शुभारंभ किया जाएगा।

“संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019” कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री श्री मोदी कल वाराणसी में करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री सदस्य बनाने हेतु एक निःशुल्क मोबाइल नंबर 8980808080 लॉन्च किया जाएगा। इस नंबर के लॉन्च होते ही पूरे देश के सभी राज्यों में संगठन पर्व का शुभारंभ किया जाएगा। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा श्री मोदी के साथ वाराणसी में “संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019” के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित रहेंगे। भाजपा अध्यक्ष श्री शाह इस कार्यक्रम की शुरुआत शम्साबाद तेलंगाना से करेंगे।

पार्टी के उपाध्यक्ष, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुग्राम में “संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019” का शुभारंभ करेंगे। वह 11 अगस्त, 2019 तक पूरे देश में सघन प्रवास करेंगे। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह जयपुर और नितिन गडकरी नागपुर में “संगठन पर्व - सदस्यता अभियान 2019” कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इनके अतिरिक्त वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल गोवा, श्री थावरचंद गहलोत छत्तीसगढ़, श्रीमती निर्मला सीतारमण केरल, श्री धर्मेन्द्र प्रधान ओड़िशा, श्री रवि शंकर प्रसाद चेन्नई, श्री एस जयशंकर अहमदाबाद, श्री प्रकाश जावड़ेकर तिरुपति, श्री मुख्तार अब्बास नकवी नागपुर और श्री नरेन्द्र तोमर चंडीगढ़ में सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव पटना, श्री अनिल जैन गुरुग्राम, श्री अरुण सिंह रांची, सुश्री सरोज पांडेय महाराष्ट्र और श्री कैलाश विजयवर्गीय मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे।

इस अवसर पर पूरे देश में आयोजित सभी जगहों के कार्यक्रमों में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्री, भाजपा के केन्द्रीय पदाधिकारी, सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, एवं प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक भाग लेंगे। इस अवसर पर सभी केन्द्रीय मंत्री सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेतागण पूरे देश में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारीगण भी इस सदस्यता अभियान के दिनों में पूरे देश में सघन प्रवास करेंगे। सभी राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में एक लाख 75 हजार सदस्यता विस्तारक (सजग एवं सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता) दिनों के सघन प्रवास पर संपर्क के लिए निकलेंगे जो देश भर की 10 लाख पोलिंग बूथों पर व्यक्तिगत रूप से पहुँच कर सदस्यता अभियान के इस लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

इस शुभारंभ कार्यक्रम की शुरुआत वृक्षारोपण के कार्यक्रम के साथ होगी। विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत जन संघ के पुराने सदस्यों के सम्मान के साथ की जाएगी। लाभार्थियों, विद्यालयों, महाविद्यालयों, छात्रावासों, शहीदों के परिवारों एवं झुग्गी-झोपड़ियों में सघन संपर्क कर सदस्य बनाया जाएगा। मॉल, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक केन्द्रों पर एक अभियान लेकर नुक्कड़ सभाओं/नाटकों द्वारा, रोड शो के माध्यम से, केनोपी एवं स्टॉल लगाकर एवं मोबाइल द्वारा मिस्ड कॉल करवाकर सदस्यता लक्ष्य को हासिल किया जाएगा। इस अभियान में संपर्क करते समय यह विशेष ध्यान रखा जाएगा कि समाज का छोटा से छोटा एवं बड़ा से बड़ा कोई वर्ग न छूटे। पार्टी की महिला मोर्चा द्वारा महिलाओं के छोटे-छोटे दल बनाकर घर-घर, आँगन-आँगन सघन संपर्क कर सदस्यता अभियान को सफल बनाया जाएगा। इस सदस्यता अभियान का मुख्य उद्देश्य पुराने सदस्यों को सत्यापित करते हुए भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने की इच्छा वाले समस्त भारतीयों को भाजपा परिवार का सदस्य बनाना है।

सचिन जितेन्द्र

वार्ता

More News
भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

भाजपा ने राजस्थान और झारखंड विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये

29 Mar 2024 | 5:31 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राजस्थान और झारखंड की दो विधानसभा सीटों के उप चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का नया आयकर नोटिस

29 Mar 2024 | 5:24 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी को वित्त वर्ष 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए 1700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है।

see more..
लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

29 Mar 2024 | 5:12 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि “लाेकतंत्र का चीरहरण” करने वाले लोगों पर जरुर कार्रवाई होगी। श्री गांधी ने शुक्रवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय को अपना काम करना चाहिए और अगर ये लोग अपना काम करते तो यह नहीं होता।

see more..
गेहूं के स्टॉक की जानकारी देना अनिवार्य

गेहूं के स्टॉक की जानकारी देना अनिवार्य

29 Mar 2024 | 4:38 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) सरकार ने खाद्य सुरक्षा प्रबंधन और जमाखोरी तथा सट्टेबाजी को रोकने के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में व्यापारियों, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, बड़े खुदरा विक्रेताओं तथा प्रसंस्करण कंपनियों को आगामी एक अप्रैल से अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को गेहूं की अपनी स्टॉक की स्थिति की घोषणा करने के लिए कहा है।

see more..
‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

29 Mar 2024 | 4:30 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘कर आतंकवाद’ से लोकसभा चुनाव जीतने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके विरुद्ध न्यायपालिका में अपील की जाएगी और सड़क पर संघर्ष होगा।

see more..
image