Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


भाजपा ने राष्ट्रीय ध्वज का किया राजनीतिकरण , महबूबा ने लगाया आरोप

भाजपा ने राष्ट्रीय ध्वज का किया राजनीतिकरण , महबूबा ने लगाया आरोप

श्रीनगर 11 अगस्त (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने न केवल राष्ट्रीय ध्वज का राजनीतिकरण किया है बल्कि इस तरह हाईजैक भी कर किया है कि जैसे भारतीयों ने पहले ध्वज का सम्मान नहीं किया।

सुश्री मुफ्ती ने अपने ट्वीट में कहा , “ राष्ट्रीय ध्वज केवल एक झंडा नहीं है, बल्कि इस स्वतंत्रता को अर्जित करने के लिए कांग्रेस पार्टी सहित भारतीयों द्वारा किये गये संघर्ष और बलिदान का प्रतीक है। भाजपा ने न सिर्फ इसका राजनीतिकरण किया है, बल्कि इस तरह हाईजैक भी किया है कि जैसे भारतीयों ने पहले झंडे का सम्मान नहीं किया।”

उन्होंने भाजपा पर राष्ट्रीय ध्वज की प्रतिष्ठा को कमतर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा , “ कश्मीर में भाजपा ने लोगों को इसे खरीदने और फहराने के लिए मजबूर करने के लिए सभी प्रकार के उपायों का प्रयोग करके अपनी प्रतिष्ठा को और कम किया है।”

इससे पहले प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' को मिली भारी प्रतिक्रिया इस कदम का विरोध करने वालों के मुंह पर बड़ा तमाचा है। उन्होंने कहा, “ कश्मीर निश्चित रूप से बदल रहा है। ‘हर घर तिरंगा’ अब केवल अभियान नहीं है, बल्कि यह पूरे कश्मीर में जिला स्तर पर लोगों की भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए एक जुनून बन गया है। इस कदम का विरोध करने वालों के चेहरे पर एक बड़ा तमाचा है।” उन्होंने जोर दिया कि वह समय दूर नहीं जब कश्मीर के लोग उन लोगों के घरों के ऊपर तिरंगा फहराएंगे जिन्होंने दावा किया था कि अगर धारा 370 को वापस ले लिया गया तो कोई भी तिरंगा नहीं रखेगा।

अशोक

वार्ता

image