Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अप्रत्यक्ष प्रणाली के विरोध में भाजपा ने धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल को सौपा ज्ञापन

अप्रत्यक्ष प्रणाली के विरोध में भाजपा ने धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल को सौपा ज्ञापन

रायपुर, 16 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव में महापौर और अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाने हेतु मंत्रिमंडलीय उपसमिति द्वारा की गई सिफारिश के विरोध में भाजपा ने आज यहां धरना-प्रदर्शन करने के बाद राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत इन दिनों गरमायी हुई है। सरकार की मंत्रिमंडलीय उप समिति ने पार्षद के लिए प्रत्यक्ष तथा महापौर और अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाने की सिफारिश की है। साथ ही चुनाव को बैलेट पेपर और दलीय तरीके से कराए जाने की भी सिफारिश की है।उपसमिति की इस सिफारिश के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा इसका विरोध अब सडक़ पर उतरकर करने लगी है।

प्रमुख विरोधी पार्टी भाजपा ने आज इसके विरोध में राजधानी रायपुर के मोतीबाग धरना स्थल पर धरना देकर प्रदर्शन किया। तत्पश्चात जुलूस की शक्ल में राजभवन के लिए कूच किए। हालांकि पुलिस बल ने रास्ते में ही भाजपा की रैली को रोक दिया।जिसके बाद भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के नेतृत्व में राजभवन जाकर उपसमिति की सिफारिश के विरोध में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन के जरिए भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल सहित अन्य नेता शामिल थे।

लक्ष्मण.साहू

वार्ता

image