Friday, Mar 29 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में बदले जा सकते हैं भाजपा कोटे के मंत्री

बिहार में बदले जा सकते हैं भाजपा कोटे के मंत्री

पटना 02 अगस्त (वार्ता) बिहार में आने वाले दिनों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में संगठन और सरकार में शामिल पार्टी कोटे के मंत्रियों में बहुत कुछ बदलाव होने की संभावना है।

भाजपा के सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि बहुत कुछ बदलने वाला है। संगठन और सरकार दोनों में बड़े बदलाव होंगे। वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद संजय जायसवाल के तीन वर्षों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। श्री जयसवाल को 14 सितंबर 2019 को शीर्ष नेतृत्व ने बिहार भाजपा की कमान सौंपी थी।

बिहार भाजपा को नए प्रभारी भी मिलने वाले हैं। पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी भूपेन्द्र यादव के केंद्रीय मंत्री बनाये जाने से यह पद खाली है। वर्तमान में पार्टी के बिहार मामलों के सह प्रभारी एवं सांसद हरीश द्विवेदी ही कामकाज देख रहे हैं। सरकार में भी भाजपा बड़ा बदलाव कर सकती है। खराब परफॉरमेंस वाले एवं बीमार मंत्री को बदला जा सकता है। पटना दौरे पर आये राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को भाजपा कोटे के सभी मंत्रियों के साथ बैठक की थी। केंद्रीय गृह मंत्री एवं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और श्री नड्डा के दौरे के समापन के बाद अब यह चर्चा तेज हो गई है।

श्री जायसवाल को बिहार भाजपा के अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी 14 सितंबर 2019 को सौंपी गई थी। तीन साल पूरे होने से पहले क्या बिहार को नया नेतृत्व मिलेगा या इनका कार्यकाल बढ़ाया जायेगा। इस पर चर्चा शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि 30-31 जुलाई को पटना में भाजपा संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की सफल बैठक आयोजित करा कर प्रदेश अध्यक्ष श्री जायसवाल से राष्ट्रीय नेतृत्व काफी खुश है। इस कार्यक्रम से वर्तमान अध्यक्ष का कद और बढ़ गया है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image