Tuesday, Dec 1 2020 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के एरिजोना प्रांत ने भी की बिडेन की जीत की पुष्टि
  • समझौते का पालन नहीं कर रहा है तालिबान : अमेरिका
राज्य » राजस्थान


निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

जयपुर 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में 29 अक्टूबर से दो चरणों में होने वाले राजधानी जयपुर सहित तीन जिलों में छह नगर निगम चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज यहां विजन डॉक्यूमेंट जारी कर वैश्विक महामारी कोरोनाकाल का यूडी टैक्स एवं बिजली बिल माफ कराने का वायदा करते हुए कई घोषणाएं की।

​केन्द्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने आज यहां विजन डाक्यूमेंट जारी किया। जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए नगरीय बस सेवाओं में नि:शुल्क यात्रा कराने की घोषणा की गई है। श्री मेघवाल ने बताया कि पार्टी ने कोरोनाकाल में राज्य सरकार से लोगों के चार महीनों के बिजली के बिल माफ करने, व्यापारिक संस्थानों के यूडी टैक्स माफ करने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने ऐसा नही ​किया। उन्होंने बताया कि अब हम वादा करते है कि हमारी शहरी सरकार आई तो हम व्यापारियों की दुकान, मॉल आदि के यूडी टैक्स को माफ करेंगे। इसके अलावा स्कूली बच्चों की फीस माफ करने वाली स्कूलों के भी यूडी टैक्स माफ किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि काॅलोनियों में सड़क, सामुदायिक भवन एवं पार्को को थीम के आधार पर विकसित किए जाएंगे।

जयपुर समारोह पुन: शुरू किया जाएगा, सांस्कृतिक पारंपरिक विधाओं के कलाकारों को प्रोत्साहन दिया जाएगा। नगरीय बस सेवाओं के किराए में कमी एवं ई—बसों का संचालन केंद्र सरकार की सहायता से किया जाएगा। इनमें वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त यात्रा का लाभ दिया जायेगा।

इसी तरह रामलीला, कृष्ण लीला एवं सांस्कृतिक आयोजनों के लिए अनुदान एवं प्रोत्साहन देने, शहरों में बरसात के दौरान सडकों पर जलभराव होने की समस्या को दूर करने के लिए मास्टर ड्रेनेज प्लान बनाने एवं शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पार्किंग प्रोजेक्ट का निर्माण करने आदि कई घोषणाएं की गई।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने बताया कि इस विजन डॉक्यूमेंट के साथ हमने जो पिछले चुनावों में आमजन के कार्यों को आसान करने के लिए ऑनलाइन सिस्टम विकसित करने, केन्द्र की स्मार्ट सिटी योजना के तहत कार्य कराने सहित की गई कई घोषणाओं को भी आगे भी बढ़ाया जाएगा।

जोरा

वार्ता

More News
राजस्थान में कोरोना के 2677 नये मामले, 20 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना के 2677 नये मामले, 20 लोगों की मौत

30 Nov 2020 | 10:52 PM

जयपुर 30 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के 2677 नये मामले सामने आने के बाद सोमवार को इसकी संख्या बढ़कर दो लाख 68 हजार 63 हो गई वहीं 20 संक्रमितों की मौत हो गई।

see more..
image