Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चुनाव आते ही भाजपा को किसान याद आते हैं-गहलोत

चुनाव आते ही भाजपा को किसान याद आते हैं-गहलोत

जयपुर, 24 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार की किसानों के लिये चलाई जा रही योजनाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव आते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को किसान याद आते हैं।

श्री गहलोत ने आज यहां अपने निवास पर पत्रकारों से कहा कि मोदी सरकार किसानों के लिये छह हजार रुपये की योजना लाकर चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है, इसके क्या मायने हैं। छह हजार का क्या मतलब है। इससे अधिक की तो हमने पेंशन योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि किसानों का भला करना हैं तो उनका कर्जा माफ किया जाये। श्री

गहलोत ने कहा कि हमने किसानों के दो लाख रुपये के कर्ज माफ किये हैं। पहले चरण में सहकारी और ग्रामीण बैंकों के कर्ज माफ किये गये हैं, अगले चरण के लिये व्यवसायिक और राष्ट्रीय बैंकों से बातचीत की जा रही है, जिससे किसान अपनी रहन रखी भूमि छुड़ा सकें।

श्री गहलोत ने केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि देश में आज नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। व्यापार ठप है। ऐसा माहौल आजादी के बाद नहीं अब तक नहीं देखा गया है। पुलवामा हमले को लेकर केंद्र सरकार कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे रही जबकि माहौल बनाया जा रहा है। लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो रहा है। श्री गहलोत ने कहा कि यह सब जनता का ध्यान बंटाने के लिये किया जा रहा है।

श्री गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल अजमेर में दिये नारे ‘मोदी है तो मुमकिन है’ की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि मोदी है तो नामुमकिन है। श्री मोदी ने पांच साल में क्या किया है। उन्होंने एक भी वायदा पूरा नहीं किया जो उन्होंने पिछले चुनाव से पहले किये थे। वह चुनाव जीतने के लिये कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी कांग्रेस पर गलत तथ्यों पर आरोप लगा रहे हैं। जनता उनको सबक सिखायेगी।

श्री गहलोत ने कहा कि भाजपा और आरएसएस या मोदी हो इनकी की एक ही भाषा है। ये धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण कर रहे हैं। ध्रुवीकरण की राजनीति देश के लिये खतरनाक है। कांग्रेस ने ऐसे लोगों को कभी पनपने नहीं दिया।

श्री गहलोत ने खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना के बारे में किये गये सवाल पर कहा कि कानून सबके लिये बराबर है। कानून की पालना कराना सरकार का दायित्व है, लिहाजा श्री चांदना के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि कहा कि हमने जो काम करने हैं वे शुरू हो चुके हैं।

श्री गहलोत ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि मीडिया दबाव में काम कर रहा है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image