Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक केे राजनीतिक संकट के लिए भाजपा जिम्मेदार: खड़गे

कर्नाटक केे राजनीतिक संकट के लिए भाजपा जिम्मेदार: खड़गे

बेंगलुरू,07 जुलाई(वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के माैजूदा राजनीतिक संकट के लिए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के केन्द्रीय नेताओं तथा केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि वे ही राज्य की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर कर रहे हैं।

उन्होंने यह उम्मीद भी जताई है कि कांग्रेस और जनता दल(सेक्युलर) के जिन विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं ,वे एक बार अपने निर्णय पर विचार करेेंगे।

श्री खड़गे ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा“ मैं इन असंतुष्ट विधायकों से मिलने का प्रयास कर रहा हूं और उनकी शिकायतों पर गौर करूंगा।”

उन्होंने कहा कि इन विधायकों के इस्तीफे के पीछे केन्द्र की भाजपा सरकार और राज्य के भाजपा नेता हैं और यह बात जगजाहिर है कि इन असंतुष्ट विधायकों को विशेष विमान से कर्नाटक से मुंबई ले जाया गया और इसका पूरा इंतजाम भाजपा नेताओं ने किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा देश के विभिन्न राज्यों में सभी गैर भाजपा सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है और अभी तक भाजपा नेताओं ने 14 गैर भाजपा सरकारों को गिराने में सफलता हासिल कर ली है।

श्री खड़गे ने इस बात की आंशका जताई कि देश में लोकतंत्र के समक्ष खतरा मंडरा रहा है और भाजपा नेता इस तरह के जो काम कर रहे हैं वह उचित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को यह बात हजम नही हो पा रही है कि राज्यों में क्षेत्रीय दल और गैर भाजपा सरकारें सत्ता में आ रही हैं।

उन्हाेंने राज्य के मौजूदा संकट का जिक्र करते हुए कहा कि इस माह की 12 तारीख को विधानसभा का सत्र आहूत किया गया है और अब हमें यह देखना है कि कितने असंतुष्ट विधायक व्हिप का उल्लंघन करेंगे।श्री खड़गे ने उम्मीद जताई कि जिन विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं वे अपने निर्णय पर फिर से विचार करेंगे तथा भाजपा को पलट कर जवाब देंगे। ये इस्तीफे अभी विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूर नहीं किए हैं ।

जितेन्द्र

वार्ता

image