Friday, Mar 29 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा का पंजाब विरोधी और किसान विरोधी चेहरा फिर बेनकाब-भगवंत मान

भाजपा का पंजाब विरोधी और किसान विरोधी चेहरा फिर बेनकाब-भगवंत मान

चंडीगढ़, 04 मई (वार्ता) केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के ग्रामीण विकास फंड पर रोक लगाने और मार्केट फीस में कटौती को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोदी सरकार के इस तुगलकी फरमान का कड़ा विरोध किया और इसके लिए पंजाब के बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा।

मान ने ट्वीट कर कहा, “भाजपा का पंजाब विरोधी और किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है.. हमारी कोशिशों के बावजूद इस रबी सीजन में मार्केट फीस तीन प्रतिशत से घटाकर दो प्रतिशत और आरडीएफ तीन प्रतिशत से घटाकर शुन्य कर दिया गया है। ”

मान ने कहा कि कैप्टन, जाखड़, मनप्रीत बादल, बैंस बंधु, राणा सोढ़ी, कांगड़, फतेहजंग बाजवा, इंदर अटवाल, जो भाजपा के नए सदस्य बने हैं, क्या उनमें इतनी हिम्मत है कि इस नुकसान का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने उठाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के नेता लगातार केंद्र से इस कोष को जारी करने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि इस पैसे से पंजाब के ग्रामीण इलाकों के इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित किया जाता है, लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया, ग्रामीण विकास निधि के साथ-साथ इस साल रबी सीजन के लिए बनती मार्केट फीस में कटौती के साथ-साथ राज्य के अतिरिक्त 250 करोड़ रुपये भी नहीं दिये।

मान ने कहा कि किसान आंदोलन से बौखलाई मोदी सरकार राज्य और उसके किसानों से प्रतिशोध की भावना से पंजाब के खिलाफ फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पंजाब को एक हजार करोड़ रुपये देने से इनकार करने के फैसले ने पंजाब और किसानों के प्रति उसकी कड़वाहट को उजागर कर दिया है।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image