Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा कुमारस्वामी सरकार को गिराने का निरंतर करती रही है प्रयास: शिवकुमार

भाजपा कुमारस्वामी सरकार को गिराने का निरंतर करती रही है प्रयास: शिवकुमार

बेंगलुरु 23 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन सरकार को काम न करने देने और कर्नाटक में लोकतंत्र की ‘हत्या’ का लगातार प्रयास करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की ओर से पेश विश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस में भाग लेेते हुए ‘ऑपरेशन लोटस’ को लेकर भाजपा पर हमला किया और कहा, “येद्दियुरप्पा सरकार को अस्थिर करने के लगातार प्रयास कर रहे थे। यह सातवीं बार है जब उन्होंने गठबंधन सरकार को गिराने का प्रयास किया है।”

गठबंधन सरकार को आज कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। शाम सात बजे विश्वास प्रस्ताव पर मतदान होने की संभावना है। विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने कहा है कि वह आज हर हालत में विश्वास प्रस्ताव पर बहस पूरी करा लेंगे।

कांग्रेस के 12 और जद (एस) के तीन विधायकों के इस्तीफा देने से गठबंधन सरकार के अल्पमत में आ जाने का खतरा उत्पन्न हो गया है। इन बागी विधायकों के इस्तीफे हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किये हैं। ये विधायक अभी मुम्बई के एक होटल में ठहरे हैं और उन्होंने विधानसभा सत्र में शामिल होने से इन्कार कर दिया है।

विधानसभा अध्यक्ष के इन बागी विधायकों को उनसे आज मिलने का नोटिस भेजा था जिसके बाद इन विधायकों ने कुछ समय देने का आग्रह किया है।

श्री शिवकुमार ने कहा कि भाजपा को देश चलाने का बहुमत मिला है और उसे विधायकाें की खरीद-फरोख्त और लोकतंंत्र की हत्या के प्रयासों की रोकथाम के लिए कड़े कानून बनाने चाहिए।

श्रवण, यामिनी

जारी.वार्ता

image