Friday, Apr 19 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा का जश्न मनाने और वर्चुअल रैली का फैसला असंवेदनशील : प्रेमचंद्र

भाजपा का जश्न मनाने और वर्चुअल रैली का फैसला असंवेदनशील : प्रेमचंद्र

पटना 01 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के छह वर्ष पूरा होने पर जश्न मनाने और सोशल मीडिया के जरिए वर्चुअल रैली के आयोजन को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की असंवेदनशीलता का प्रमाण बताया है ।

श्री मिश्रा ने सोमवार को यहां कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर एक लाख और बिहार में अबतक लगभग चार हजार लोग कोरोना से संक्रमित हैं और 5400 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है तथा लॉक डाउन की वजह से सड़क और ट्रेन हादसे में 80 श्रमिकों की मौत हुई है, इस तरह की स्थिति में मोदी सरकार के छह साल पूरे होने पर जश्न मनाने तथा श्री अमित शाह की वर्चुअल रैली करने का फैसला जनता खासकर गरीबों श्रमिकों के प्रति उसके असंवेदनशील होने का प्रमाण है।

कांग्रेस के विधान पार्षद ने भाजपा से पूछा कि आखिर किस बात का वह जश्न मनाना चाहती है। पिछले छह वर्षों में देश में सरकार के फैसलों से गरीबों, मजदूरों, किसानों, छात्रों, मध्यम वर्ग, निम्न मध्यम वर्ग के लोगों पर लगातार चोट किया गया है। मंहगाई और बेरोजगारी बढ़ी है तथा आम लोगों को अनेकों कठिनाई का सामना करना पड़ा है क्या श्री अमित शाह समेत उसके अन्य नेता वर्चुअल रैली के माध्यम ऐसे लोगों की तकलीफों पर नमक छिड़कना चाहते हैं।

श्री मिश्रा ने कहा कि भाजपा नेताओं को ऐसी महामारी से उत्पन्न स्थिति में राजनीतिक भाषणों के बजाय बिहार के गरीबों, प्रवासी श्रमिकों, बेरोजगार युवकों के रोजगार के उपाय- प्रबंध और उनके खाते में तत्काल 10 हज़ार रुपये भेजने की व्यवस्था करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि लोगों की तकलीफें कम करने के बजाए जश्न मनाना और भावी चुनाव को ध्यान में रखकर भाषणबाजी को लोग अब बर्दाश्त नही करने वाले हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज से आरंभ हुए लॉक डाउन-5.0 के अनलॉक एक की शुरुआत को बेहद ही चिंताजनक बताया और कहा कि ऐसा लगा जैसे सरकार ने लोगों को अब भगवान के भरोसे छोड़ दिया हो। कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की कोई कोशिश प्रशासन की तरफ से नजर नहीं आई जो संक्रमण बढ़ने के पर्याप्त संकेत दे रहे हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपना ध्यान खुद रखें, भीड़ से बचें तथा हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

शिवा सूरज

वार्ता

image