Friday, Apr 19 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र की राजनीतिक संकट में भाजपा का हाथ: पवार

महाराष्ट्र की राजनीतिक संकट में भाजपा का हाथ: पवार

मुंबई, 23 जून (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुखिया शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का हाथ है।

उन्होेंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि शिव सेना के बागी विधायकों की गुवाहाटी के होटल में किसने व्यवस्था की।

एक प्रश्न के जवाब में श्री पवार ने कहा कि पिछले ढाई वर्ष में महा विकास अघाड़ी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। यदि कोई यह कहता है कि काम नहीं हुआ तो उसकी राजनीतिक अज्ञानता है। उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने एक बयान दिया था कि शिव सेना, कांग्रेस और राकांपा से संबंध तोड़ ले और भाजपा के साथ सरकार बनाये, इस पर श्री राउत ने कहा था कि उन्हें जो भी कहना है,यहां आकर कहें, तब हम आपकी बात मानेंगे।

श्री पवार ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि वर्तमान सरकार अल्पमत में है या नहीं इसका फैसला तो विधानसभा में ही होगा और सदन में बहुमत सिद्ध करने के समय बागी विधायक भी सरकार के पक्ष में मतदान करेंगे।

राकांपा नेता अजीत पवार ने आज बयान दिया था कि महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम में भाजपा का कोई हाथ नहीं है

इस पर श्री पवार ने कहा कि श्री अजीत पवार को असम की स्थिति की जानकारी नहीं है, उन्हें सिर्फ मुंबई की जानकारी

है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह विधायकों के ले जाया गया वह उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि जब सभी विधायक वापस आयेंगे तभी तस्बीर स्पष्ट हो सकेगी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि बागी विधायक पार्टी में वापस आ जायेंगे। श्री पवार ने कहा कि यदि किसी को लगता है कि हमारा प्रयाेग सफल नहीं रहा तो उनकी राजनीतिक अज्ञानता है। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी समस्या का निराकरण मिलकर करेगी। उन्होंने कहा कि ढाई साल में इनके मन में हिंदुत्व का सवाल नहीं उठा, फिर अब क्यों।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image