Saturday, Mar 2 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा का मैनिफेस्टो विकास का रोडमैप-नड्डा

भाजपा का मैनिफेस्टो विकास का रोडमैप-नड्डा

जयपुर, 16 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान में आगामी विधानसभा आम चुनाव के लिए जारी किए पार्टी घोषणा पत्र को विकास का रोडमेप बताया है।

श्री नड्डा ने यहां भाजपा मीडिया सेंटर में पार्टी के घोषणा पत्र (आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र 2023) का विमोचन करने के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा " अन्य राजनीतिक दलों के मैनिफेस्टो केवल औपचारिक होते हैं, जबकि भाजपा के लिए मैनिफेस्टो विकास का रोडमैप होता है। संकल्प पत्र केवल पन्नों पर लिखे शब्द नहीं हैं, हम संकल्प पत्र को पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं। जो हमने कहा वो करके दिखाया और जो नहीं कहा वो भी करके दिखाया।"

उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पांच सालों में पांच काम करते हुए भ्रष्टाचार, महिला अपराध, किसानों के तिरस्कार, बिजली दरें महंगी करने और पेट्रोल डीजल पर सबसे ज्यादा वैट की वसूली, पेपर लीक व गरीब अत्याचार में नंबर वन राज्य बना दिया।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत परिवार ने 11 हजार करोड़ का घोटाला किया है। इसके अलावा वृद्धावस्था पेंशन योजना में 450 करोड़ का घोटाला, जल जीवन मिशन को जेब भरो स्कीम बनाकर 20 हजार करोड़ का घोटाला किया है। प्रदेश में पिछले पांच सालों में 11 लाख महिला उत्पीड़न के मामले, बीते तीन महिनों में 118 नाबालिगों से दुष्कर्म, 19 हजार 400 किसानों की जमीने नीलाम की गई, फर्टिलाईजर स्कैम, रीट पेपर लीक, दलित उत्पीड़न के आठ हजार केस दर्ज हुए वहीं केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने उजाला, उज्जवला, घर घर शौचालय और नारी शक्ति वंदन सहित किसान सम्मान निधि और गरीब अन्न कल्याण योजना का लाभ आम आदमी तक पहुुंचाया है। भारतमाला योजना के तहत सड़कों का जाल बिछाने की बात हो या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों का जाल सभी काम नरेन्द्र मोदी सरकार की देन है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी छात्राओं को केजी से पीजी तक निःशुल्क शिक्षा के साथ ही लखपति दीदी योजना के माध्यम से 06 लाख से ज्यादा ग्रामीण महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करके उनकी वार्षिक आय रूपये 01 लाख तक सुनिश्चित की जाएगी। गरीब परिवारों की महिलाओं को 450 रूपये में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया गया है। वहीं प्रदेश के प्रत्येक संभाग में आई.आई.टी की तर्ज पर टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट और एम्स की तर्ज पर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस स्थापित किये जाएंगे। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के छात्रों को स्कूल बैग, किताबें और यूनिफॉर्म खरीदने के लिए 1200 रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

इस मौके पर संकल्प पत्र समिति संयोजक एवं केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि 17 अगस्त को संकल्प पत्र समिति की घोषणा के बाद प्रदेश में आऊटरीच कार्यक्रम चलाया गया और प्रदेश के सभी वर्गों से एक करोड़ से अधिक सुझाव लेकर आगामी पांच वर्षों का रोडमैप तैयार किया गया है। प्रदेश में सर्वांगीण विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बनेगी और मैनिफेस्टो की सभी घोषणाओं को पूरा करेगी।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने कहा कि राजस्थान के जन—जन की भावनाओं का संकल्प पत्र तैयार किया गया है। इसमें विकसित और गतिशील राजस्थान की थीम पर काम होगा। महिलाओं को सुरक्षा मिलेगी और युवाओं, किसानों का सम्मान होगा। युवाओं के सपनों को उड़ान मिलेगी। मैनिफेस्टों में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है।

राजस्थान में अगले पांच वर्षों के लिए प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना जारी रखी जाएगी। इसके तहत सभी गरीब परिवार को मुफ्त राशन प्रदान किया जाएगा।

जोरा

जारी वार्ता

More News
गहलोत विधानसभा हार की हताशा में भाजपा पर लगा रहे है आरोप: अर्जुनराम

गहलोत विधानसभा हार की हताशा में भाजपा पर लगा रहे है आरोप: अर्जुनराम

01 Mar 2024 | 10:26 PM

जयपुर, 01 मार्च (वार्ता) केंद्रीय कानून, न्याय तथा संस्कृति एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह गत विधानसभा चुनाव में हार की हताशा में राज्य के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगा रहे है।

see more..
image