Friday, Jun 14 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा के राजभवन के दुरूपयोग का उच्चतम न्यायालय के कल के निर्णयों से हुई पुष्टि - भूपेश

भाजपा के राजभवन के दुरूपयोग का उच्चतम न्यायालय के कल के निर्णयों से हुई पुष्टि - भूपेश

रायपुर 12 मई(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि भाजपा के राजभवन के लगातार किए जा रहे दुरूपयोग की उच्चतम न्यायालय के कल के निर्णयों से भी पुष्टि हुई है।

श्री बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम पर रवाना होने से पूर्व आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा राजभवनों का लगातार दुरूपयोग कर रही है।गैर भाजपा शासित राज्यों के विधानसभा में पारित बिलों को रोका जा रहा है,जबकि भाजपा शासित राज्यों के बिल तुरंत मंजूर हो रहे है।उन्होने कहा कि राजभवन को राजनीतिक का जरिया बनाया जाना उचित नही है।

उन्होने राज्य में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के लगातार छापों और गिरफ्तारियों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि कर्नाटक में चुनाव हो चुके है और अब पूरा फोकस छत्तीसगढ़ पर ही होगा।उन्होने कहा कि कर्नाटक से खाली हुए ईडी के 25-30 अधिकारी अब यहां और पहुंच जायेंगे।यह सिलसिला जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते जायेंगे,तेज होता जायेंगा।उऩ्होने कहा कि ईडी के अधिकारी हर जिले,ब्लाक,मोहल्ले पहुंच रहे है।संभव है कि चुनाव तक कोई गांव उनकी पहुंच से शेष नही बचे।

श्री बघेल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि ईडी के अधिकारी पूरी तरह से निरंकुश हो गए है,और लोगो के साथ बहुत ही अमानवीय बर्ताव कर रहे है।मानवाधिकार कार्यकर्ता भी इस भय से चुप है कि उनके आवाज उठाने पर उनके घर ईडी के लोग नही पहुंच जाय।उन्होने ईडी अधिकारियों की तुलना भस्मासुर से की और कहा कि कभी यह अपने भगवान के भी पीछे पड़ जायेंगे।श्री बघेल ने कहा कि..अति का अन्त..अवश्य होता है।

उन्होने कहा कि ईडी या जिस भी केन्द्रीय एजेन्सी की जितनी टीम आना हो आ जाय कोई फर्क नही पड़ने वाला है। उन्होने कहा कि पहले ईडी,इन्कमटैक्स या सीबीआई किसी के यहां छापा डालती थी तो लोग उसे हेय दृष्टि से देखते थे लेकिन अब जनता लगातार छापों से यह समझ चुकी है कि यह सब राजनीतिक खेल है,अब उसकी सहानुभूति है।उन्होने कहा कि लगातार सर्वेक्षणों में पिछड़ने के बाद भाजपा को अब केवल केन्द्रीय एजेन्सियों से ही उम्मीद शेष बची है।

साहू

वार्ता

More News
ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, पांच की मौत पच्चीस घायल

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, पांच की मौत पच्चीस घायल

14 Jun 2024 | 11:06 AM

दतिया, 14 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के दतिया जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र में आज तड़के श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरकर पलट गयी, जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और पच्चीस श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को दतिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
image