Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के नंदकिशोर यादव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए

भाजपा के नंदकिशोर यादव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए

पटना, 15 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री नंदकिशोर यादव को सर्वसम्मति से गुरुवार को बिहार विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया ।

विधानसभा में सभाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने श्री यादव के सर्वसम्मति से निर्वाचित होने की घोषणा की । इसके बाद सदन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव श्री नंदकिशोर यादव को अध्यक्ष की कुर्सी तक ले गए और उन्हें आसन पर बैठाया ।

इससे पहले उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने परंपरा के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सदन के नेता और तेजस्वी प्रसाद यादव को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता प्रदान की जाने की घोषणा की। इसके बाद सभाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू करते हुए सभाध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन होने की सदन को सूचना दी । उन्होंने बताया कि सभा अध्यक्ष पद के लिए 15 प्रस्ताव श्री यादव के पक्ष में आए हैं । इसके बाद उपाध्यक्ष श्री हजारी ने पहले प्रस्तावक संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी को प्रस्ताव पेश करने की अनुमति दी। श्री चौधरी ने सभाध्यक्ष के लिए श्री नंद किशोर यादव के नाम का प्रस्ताव किया, जिसका अनुमोदन मंत्री श्रवण कुमार ने किया। इसके बाद ध्वनिमत से श्री नंदकिशोर यादव को सर्वसम्मत अध्यक्ष चुन लिया गया ।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image