Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ असफल रहा: केजरीवाल

दिल्ली में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ असफल रहा: केजरीवाल

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘ऑपरेशन लोटस’ असफल रहा और वह इस बार भी आम आदमी पार्टी के विधायकों को तोड़ने में असफल रही।

श्री केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव रखते हुए कहा कि कुछ दिन पहले भाजपा के लोगों ने उनकी पार्टी के दो विधायकों से कहा कि थोड़े दिनों में मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। भाजपा के लोगों ने कहा, “पहले से ही हमने आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों से संपर्क कर लिया है और वह आम आदमी पार्टी को छोड़कर भाजपा में आने के लिए मान गए हैं। इसके अलावा अभी और विधायकों से भी संपर्क कर रहे हैं।”

श्री केजरीवाल ने कहा कि विधायकों ने बताया कि भाजपा के लोगों ने उन्हें 25-25 करोड़ रुपए देने की पेशकश की लेकिन दोनों विधायकों ने भाजपा की पेशकश अस्वीकार कर दी।

उन्होंने कहा कि इसके बाद पार्टी एक-एक कर अपने सभी विधायकों से संपर्क किया तो पता चला कि 21 तो नहीं, लेकिन भाजपा वालों ने सात विधायकों से संपर्क किया था। आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने के लिए ये लोग पिछले कुछ सालों में कई बार ऑपरेशन लोटस चला चुके हैं। इन्होंने एक और ऑपरेशन लोटस करने की कोशिश की, लेकिन पार्टी के सभी विधायकों ने उन्हें साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि तथाकथित शराब घोटाला, कोई घोटाला नहीं है, इन्हें कोई जांच नहीं करनी है। हम सभी देख रहे हैं कि ये लोग दूसरे राज्यों में केवल झूठे केस करके विपक्षी दलों को तोड़कर उनकी सरकारें गिरा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को पता है कि ये लोग अपनी पूरी जिंदगी भी लगा देंगे तब भी दिल्ली में चुनाव नहीं जीत सकते इसलिए ये किसी भी तरह से छल कपट करके दिल्ली की सरकार गिराकर अपनी सरकार बनाना चाहते हैं। दिल्ली और देश की जनता को यह दिखाने के लिए कि इनके तमाम प्रयासों के बावजूद हमारा एक भी विधायक नहीं टूटा, हमारे सारे विधायक आज भी हमारे साथ हैं।

आज़ाद, यामिनी

वार्ता

More News
कांग्रेस ने आयोग के चुनावी बांड संबंधी ट्वीट हटाने पर जताई गहरी आपत्ति

कांग्रेस ने आयोग के चुनावी बांड संबंधी ट्वीट हटाने पर जताई गहरी आपत्ति

17 Apr 2024 | 11:06 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल(वार्ता) चुनावी बांड को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस ने बांड से संबंधित एक ट्वीट हटाने के चुनाव आयोग के निर्देश पर आज कड़ी आपत्ति जताई और इस निर्देश को अभिव्यक्ति की आज़ादी पर हमला करार दिया।

see more..
मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह में किया कन्यादान

मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह में किया कन्यादान

17 Apr 2024 | 8:59 PM

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली में चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने बुधवार को मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए और बेटियों का कन्यादान कर नवदंपति को आशीर्वाद दिया।

see more..
लोकसभा की 102 सीटों, सिक्किम विस चुनाव के लिये प्रचार थमा

लोकसभा की 102 सीटों, सिक्किम विस चुनाव के लिये प्रचार थमा

17 Apr 2024 | 8:50 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा और चार राज्य विधानसभाओं के चुनाव में लोकसभा की 102 सीटों और सिक्किम विधानसभा की सभी 32 सीटों के लिये 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये प्रचार अभियान बुधवार शाम पांच बजे थम गया।

see more..
शक्ति और सत्य नहीं, सत्ता उपासक हैं मोदी : प्रियंका

शक्ति और सत्य नहीं, सत्ता उपासक हैं मोदी : प्रियंका

17 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आज कहा कि कि वह भले ही देवी भक्त होने का दावा कर स्वयं को सबसे बड़ा सत्यवादी बताते हैं लेकिन सच यही है कि श्री मोदी शक्ति और सत्य के नहीं बल्कि सत्ता उपासक हैं।

see more..
image