Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


परिषद चुनाव के लिए भाजपा के राधामोहन शर्मा और जदयू के संजय झा ने नामांकन दाखिल किया

परिषद चुनाव के लिए भाजपा के राधामोहन शर्मा और जदयू के संजय झा ने नामांकन दाखिल किया

पटना 28 मई(वार्ता) बिहार विधान परिषद की दो रिक्त सीटों के उप चुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से राधामोहन शर्मा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से संजय झा ने नामांकन पत्र दाखिल किया ।

उपचुनाव के नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन श्री शर्मा और श्री झा ने नामजदगी का पर्चा भरा । इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह, संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार तथा पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव समेत भाजपा और जदयू के कई विधायक उपस्थित थे ।

गौरतलब है कि भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन प्रसाद और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसिन के निधन के कारण रिक्त हुई सीट पर उप चुनाव कराया जा रहा है । संख्या बल के आधार पर एक एक सीट भाजपा और एक सीट जदयू के खाते में जानी है। नामांकन पत्र दाखिल करने की समय सीमा समाप्त होने तक दो ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया है जिसके कारण भाजपा और जदयू उम्मीदवारों का चुना जाना लगभग तय है । नामांकन पत्रों की जांच कल होगी और उसके बाद उनके निर्विरोध चुने जाने की घोषणा हो जायेगी ।

भाजपा के राधामोहन शर्मा का कार्यकाल छह मई, 2020 तक और जदयू के संजय झा का कार्यकाल छह मई, 2024 तक रहेगा ।

शिवा उपाध्याय

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image