Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एक दिसम्बर से भाजपा का ग्राम स्वराज अभियान

एक दिसम्बर से भाजपा का ग्राम स्वराज अभियान

लखनऊ 24 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश में एक दिसम्बर से अगले साल 30 जनवरी के बीच ‘ग्राम स्वराज अभियान’ चलायेगी जिसके तहत मोर्चाें के मण्डल अध्यक्ष से ऊपर के कार्यकर्ता दस हजार गांवों में सप्ताह में एक दिन जायेंगे और केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओ का प्रचार प्रसार करेंगे।

प्रदेश मुख्यालय में रविवार को आयोजित संगठनात्मक बैठक को संबोधित करते हुये भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि एक दिसम्बर से शुरू होने वाला ग्राम स्वराज अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के निर्वाण दिवस 30 जनवरी को सम्पन्न होगा। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर लोगों को केन्द्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे।

उन्होने कहा कि इसके अलावा सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क किया जायेगा जबकि संगठन की दृष्टि से बूथ समिति की बैठक आयोजित की जायेगी। कार्यकर्ता गांव के प्रभावी, प्रबुद्ध व्यक्तियों से संपर्क करेंगे और 30 जनवरी को महात्मा गांधी के निर्वाण दिवस पर गांव सम्मेलन कर गांधी जी के विचारों से प्रेरित होकर भाजपा सरकार द्वारा चलाये जा रहे जल संरक्षण, पर्यावरण की रक्षा, सिंगल यूज प्लास्टिक का निषेध, बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं, सबको शिक्षा एवं स्वास्थ्य जैसे कार्यक्रमों के बारे में बताएंगेे।

श्री सिंह ने बताया कि इस अभियान में 1-7 दिसम्बर तक जिलों में कार्यशालायें होंगी। उन्होने कहा कि प्रदेश में 90 हजार से अधिक राजस्व गांव है जिनमे दस हजार गांवों में मोर्चा के सक्रिय कार्यकर्ता जाएंगे। कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती दर्शना सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष सुभाष यदुवंश, किसान मोर्चा अध्यक्ष चाैधरी राजा वर्मा, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष राजेश वर्मा, अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष कौशल किशोर, अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष रामधनी गौड़, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष हैदर अब्बास उपस्थित रहे।

प्रदीप

जारी वार्ता

image