Wednesday, Sep 26 2018 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बेखौफ अपराधियों के सामने नीतीश घुटने टेके : राजद
  • तलैया में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत
  • रिश्वत लेते हुये पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार
  • केन्द्र ने राज्यों को ‘भीड़ हत्या’ पर न्यायालय के निर्देश लागू करने की याद दिलायी
  • नांदेड में एक ही दिन मेेें तीन लोगों ने आत्महत्या की
  • चार दिन के अभियान में गिर में दिखे 460 शेर, मृत शावकों में सीडी विषाणु नहीं
  • ओलम्पिक मेजबानी के लिए तैयार हो रही है अमरावती स्पोटर्स सिटी
  • राजीव रौतला ने जी बी पंत विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यभार संभाला
  • त्रिपुुुरा के धलाई जिले में मलेरिया का प्रकोप बढ़ा
  • आधार पर शीर्ष न्यायालय का फैसला आम लोगाें के लिए बड़ी राहत :ममता
  • आभूषण, रिफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, फुटवेयर होंगे महँगे
  • ---
  • धार्मिक मेले के दौरान जहरीला दाना खाने से 30 मोर मरे
  • खेल उपकरणों की खरीद के लिये 50 करोड़ रूपये मंजूर
भारत Share

गांधी परिवार भ्रष्टाचारी और टैक्स चोरी करने वाला -भाजपा

गांधी परिवार भ्रष्टाचारी और टैक्स चोरी करने वाला -भाजपा

नयी दिल्ली 10 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपए के गबन के आरोपों को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले से जनता का ध्यान भटकाने के लिए भारत बंद का आयोजन किया गया था।

भाजपा ने उच्च न्यायालय के निर्णय को मोदी सरकार की भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति की जीत बताया और कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि गांधी परिवार की पहचार भ्रष्टाचारी और टैक्स चोरी करने वाले परिवार की है जिसने देश को क्षति पहुंचायी है।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी की याचिका ख़ारिज किये जाने के बाद कांग्रेस पर जम कर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी है। पूरे देश में होने वाले भ्रष्टाचार की जड़ें 10 जनपथ से ही जुड़ी हुई है। अपनी स्वार्थसिद्धि, भ्रष्टाचार को बढ़ाने और मात्र एक परिवार की भलाई के लिए ही कांग्रेस पार्टी हमेशा से खड़ी रही है। उन्होंनें कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में साफ हो गया कि गांधी परिवार को एक ऐसे परिवार के रूप में जाना जाता है जो टैक्स चोरी करता है। यह ऐसे भ्रष्टाचारी लोगों का परिवार है जिसने देश को सिर्फ क्षति ही पहुंचायी है।

डॉ. पात्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सवाल किया कि आखिर 2011-12 में आयकर का आकलन गलत क्यों किया गया? इस सवाल का जवाब पूर्व प्रधानमंत्री को देना चाहिए जिन्होंने मां और बेटे (श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी) को बचाने के लिए ऐसा किया। वैसे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की भ्रष्टाचार के सिवा और कोई उपलब्धि भी नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा श्रीमती सोनिया गांधी की याचिका ख़ारिज हो जाने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि यंग इंडिया कांग्रेस के कालेधन को सफेद करने का रास्ता था। यंग इंडिया कंपनी के भ्रष्टाचार में कांग्रेस का सिर्फ हाथ ही नहीं बल्कि पूरा का पूरा शरीर डूबा हुआ है। कांग्रेस के लिए परिवार ही पार्टी है। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी यंग इंडिया कंपनी के निदेशक थे और इस तथ्य को भी को छुपाया गया। यह देश के साथ बहुत बड़ा अपराध है। सत्ता के दुरूपयोग का भी यह बहुत बड़ा उदाहरण कांग्रेस सरकार ने देश के सामने पेश किया। उन्होंनें कहा कि इस कंपनी ने 5000 करोड़ रुपये गबन किया था और इसे भी देश से छुपाया गया। इससे देश को बड़ा नुकसान हुआ।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए डॉ. पात्रा ने बताया कि श्री गांधी की यंग इंडिया में जितनी हिस्सेदारी है उसके मुताबिक उनकी आय 154 करोड़ रुपये होती है, लेकिन आय का आकलन मात्र 68 लाख रुपये का किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद की असली वजह यही थी क्योंकि उन्हें पता था कि उच्च न्यायालय का निर्णय उनके खिलाफ आने वाला है। देश का ध्यान भटकाने के लिए ही आज का बंद आयोजित किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि उच्च न्यायालय का निर्णय का स्वागत योग्य है। भ्रष्टाचार को अधिक दिनों तक दबाया नहीं जा सकता है। यह मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की जीत है।

More News
‘नागराज’ फैसले की समीक्षा की आवश्यकता नहीं : सुप्रीम कोर्ट

‘नागराज’ फैसले की समीक्षा की आवश्यकता नहीं : सुप्रीम कोर्ट

26 Sep 2018 | 8:07 PM

नयी दिल्ली, 26 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के सरकारी कर्मचारियों के पदोन्नति में आरक्षण से संबंधित 2006 के ‘नागराज’ फैसले को बुधवार को बरकरार रखा।

 Sharesee more..
लोकसभा चुनाव में वीवीपैट मशीनें उपलब्ध होंगी: चुनाव आयोग

लोकसभा चुनाव में वीवीपैट मशीनें उपलब्ध होंगी: चुनाव आयोग

26 Sep 2018 | 7:53 PM

नयी दिल्ली, 26 सितम्बर (वार्ता) चुनाव आयोग ने इन आशंकाओं को निराधार बताया है कि वह आगामी लोकसभा के चुनाव में वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीनों को पूरी तरह उपलब्ध नहीं करा पायेगा।

 Sharesee more..
image