Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस की सक्रियता से डरी भाजपा ,पार्टी नेताओं पर करा रही फर्जी मुकदमें: प्रदीप जैन

कांग्रेस की सक्रियता से डरी भाजपा ,पार्टी नेताओं पर करा रही फर्जी मुकदमें: प्रदीप जैन

झांसी 28 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी और कांग्रेस विधानमंडल की नेता आराधना मिश्रा के खिलाफ झूठे मुकदमें दर्ज कराये जाने का आरोप लगाते हुए और इन्हें वापस लेने की मांग करते हुए उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में कांग्रेसियों ने मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन किया।

जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वाधान में बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता कचहरी परिसर में जुटे और नारेबाजी करते हुए सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं तानाशाही रवैया का विरोध किया। इस अवसर पर आयोजित सभा की अध्यक्षता शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने की।

इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने प्रदेश सरकार को जमकर कोसा और कांग्रेसी नेताओं पर लगाए गए झूठे मुकदमे वापस लिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी हठधर्मिता करते हुए तथा कांग्रेस की सक्रियता को देखते हुए डरी हुई है इसलिए कांग्रेसियों पर झूठे मुकदमे दर्ज करा रही है।

पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय सचिव बृजलाल खाबरी ने प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए कहा प्रदेश की योगी सरकार कांग्रेस के नेताओं पर चुन-चुन कर मुकदमे दर्ज करा रही है यही नहीं यदि जनता से भी कोई व्यक्ति उनके खिलाफ आवाज उठाता है तो उनको भी दबा दिया जाता है । ऐसी तानाशाही सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रदेश महासचिव राहुल रिछारिया ने उत्तर प्रदेश सरकार को दमनकारी सरकार की संज्ञा देते हुए उनकी तुलना अंग्रेजों से करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार आजादी से पूर्व अंग्रेजी शासन की याद दिलाती है और जनता की आवाज उठाने वाले नेताओं को दबाने का काम करती है। ऐसी सरकार को जनता 2022 में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा ने प्रदेश योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि योगी सरकार तानाशाही और गुंडागर्दी वाला रवैया बदले प्रजातंत्र में गुंडाराज और तानाशाही का कोई स्थान नहीं होता है प्रजा शासक होती है। प्रजा के विपरीत कार्य करने वाले व्यक्ति को जनता उखाड़ फेखती है। प्रदेश में सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जहां एक और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कांग्रेस के नेताओं के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की, वहीं प्रदेश सरकार मंत्रियों के इशारे पर कांग्रेस नेताओं पर मुकदमे दर्ज करा दिए गए। सरकार कांग्रेस के आंदोलनों से घबरा गई है और उन्हें दबाना चाहती है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेश के बढ़ते जनाधार के कारण कांग्रेस के नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करा रही सरकार है। लेकिन सरकार शायद भूल रही है कि कांग्रेस पार्टी नहीं, एक आंदोलन है। जिसने अंग्रेजों को देश से बाहर किया था। कांग्रेश भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों की नीतियों का हमेशा विरोध करती रहेगी। चाहे हमें जेले क्यों ना भरनी पड़े। वह दिन दूर नहीं जब जनता योगी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

इस अवसर पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव नावेद खान, कांग्रेस के पूर्व झांसी मंडल प्रवक्ता राजेंद्र शर्मा, पूर्व शहर अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन, महिला कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष नीता अग्रवाल, गौरव जैन डॉ विजय भारद्वाज, देवीसिंह कुशवाहा, सल्लू चौधरी, पंकज मिश्रा, अभिषेक प्रताप सिंह, अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष सफीक अहमद मुन्ना, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जे के दोहरे, मीना आर्य, अमीरचंद आर्य, अनिल रिछारिया, मनोज तिवारी, रसीद कुरैशी, पूर्ण मिश्रा, मुन्नी देवी अहिरवार, सचिन श्रीवास, प्रतीक दुबे,बृजमोहन राजपूत सुमित्रा ,बंदना , नीलम महतो अनीता मीणा सोनिया रोहन आदि उपस्थित रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image