Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विस चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा भाजपा-शिवसेना गठबंधन: जावड़ेकर

विस चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा भाजपा-शिवसेना गठबंधन: जावड़ेकर

नागपुर, 18 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा और पिछले रिकॉर्ड को तोड़ देगा।

श्री जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस द्वारा पूरे किए गए विकास कार्यों पर भरोसा जताया है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में भाजपा और शिवसेना का गठबंधन मजबूत है और इस चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित है।

श्री जावड़ेकर ने पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल पर निशाना साधते हुए उन्हें कथित रूप से एयर इंडिया को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार ठहराया और कहा कि विमानों का कुल मूल्य 18,000 करोड़ रुपये था लेकिन श्री पटेल के कार्यकाल में खरीदे गए नए विमान लगभग 60,000 करोड़ रुपये के थे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “ ऐसा किस व्यापारिक सिद्धांत के तहत किया गया? उन्होंने आरोप लगाया कि उन खरीदे गए विमानों का पूरी तरह से उपयोग नहीं किया गया था।

उन्हाेंने कहा , “जब अन्य निजी एयरलाइंस के विमान 20 घंटे काम कर रहे थे, एयर इंडिया के विमान नौ घंटे ही काम कर रहे थे। इस स्थिति में कोई लाभ कैसे हो सकता है? यहां तक ​​कि इसके अच्छे मार्गों को भी निजी विमानन कंपनियों को दे दिया गया था।”

टंडन, प्रियंका

वार्ता

image