Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा-शिवसेना फिर सत्ता में आयेगी : फडनवीस

भाजपा-शिवसेना फिर सत्ता में आयेगी : फडनवीस

मुुंबई 04 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना गठबंधन 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव में सबका सूपड़ा साफ कर देगी और पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सत्ता में आयेगी।

श्री फडणवीस ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य और अन्य सहयोगियों के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा-शिवसेना ‘हिन्दुत्व’ के सूत्र से बंधी है। हमें पूरे राज्य की जनता से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है और गठबंधन फिर से बहुमत के साथ चुनाव जीतने के लिए आश्वस्त है।”

इस अवसर पर उन्होंने सेना के ‘क्राउन प्रिंस’ आदित्य ठाकरे को वर्ला (मुंबई) निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के निर्णय के लिए बधाई दी और कहा “वह युवा नेता आदित्य का स्वागत करते हैं। मुझे विश्वास है कि वह मुंबई में सबसे अधिक अंतर से चुनाव जीतेंगे।”

जब उनसे अगले मुख्यमंत्री के बारे में पूछा गया तो श्री फडणवीस ने इससे कन्नि काटते हुए कहा “आप इतने अधीर क्यों हैं।”

शिवसेना के भाजपा के मुकाबले बहुत कम सीटों पर चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर श्री उद्धव ठाकरे ने कहा “सब कुछ राजनीतिक आंकड़ों पर निर्भर नहीं करता है।”

दोनों पार्टी नेताओं ने प्रतिबद्धता जतायी की उनकी प्राथमिकता राज्य के जनता को एक मजबूत गठबंधन देना है।

कई मंत्रियों और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं को टिकट नहीं देने की बात का उल्लेख करने पर श्री फडनवीस ने यह कह कर कन्नि काटी कि उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

मौजूदा एवं पूर्व मंत्रियों में विनोद ताएडे, चन्द्रशेखर बावनकुल, एकनाथ खडसे और राज पुरोहित को इसबार टिकट नहीं दिया गया है। हालांकि भाजपा ने श्री खडसे की बेटी रोहिणी खडसे को टिकट दिए जाने के बाद उन्होंने अंतिम समय में अपने टिकट काटे जाने का विरोध नहीं किया।

उप्रेती.संजय

वार्ता

image