Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जलजमाव वाले इलाके में चल रहे राहत कार्य में भाजपा राजनीति न करें : जदयू

जलजमाव वाले इलाके में चल रहे राहत कार्य में भाजपा राजनीति न करें : जदयू

पटना 03 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भारी बारिश से राजधानी पटना में हुए जलजमाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्री और विधायकों के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप पर निशाना साधते हुए कहा कि राहत कार्यों को लेकर राजनीति नहीं कि जानी चाहिए।

जदयू के विधान पार्षद डॉ. रणबीर नंदन ने यहां कहा कि जलजमाव से पीड़ित राजधानी की जनता के बीच चल रहे राहत कार्य को लेकर कोई राजनीति नही होनी चाहिए। हद तो यह है कि नगर विकास, स्वास्थ्य और लोक स्वास्थ् अभियन्त्रण मंत्री के दल के विधायक ही मंत्री के कार्य की भरपूर आलोचना करते इस जलजमाव के लिए मंत्री को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। वह भी तब जब राजधानी के इन विधायकों के आग्रह पर मुख्यमंत्री नगर विकास योजना पर करोड़ो अरबों खर्च केवल ड्रेनेज सिस्टम ,नाले की उड़ाही और संप हाउस की संख्या बढ़ाने पर हुई है।

डॉ. नंदन ने कहा कि कुछ लोग इन बयानों का सहारा लेकर मुख्यमंत्री के विरूद्ध भी बयान दे रहे हैं। हकीकत है कि दशकों से भी ज्यादा समय से राजधानी के विधानसभा सीटों पर भरतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधयक बनते रहे हैं। वर्तमान में पटना की महापौर भी भाजपा की हैं। यदि संप हाउस खराब है तो इसे ठीक कराना किसकी जिमेवारी है। इतने वर्षों से राजधानी के विधायक रहे हैं तो यहां के इतिहास भूगोल की जानकारी किसके पास रहनी चाहिए।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image