Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने 90 बागियों को दिखाया बाहर का रास्ता

भाजपा ने 90 बागियों को दिखाया बाहर का रास्ता

नैनीताल, 04 अक्टूबर (वार्ता) पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ बगावत करने वाले पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं पर पार्टी ने बड़ी कार्यवाही की है। पार्टी की ओर से प्रदेश के 11 जनपदों के 90 पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट की ओर से शुक्रवार को यह बड़ी कार्यवाही की गयी है। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी पत्र के अनुसार इन सभी सदस्यों को पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के विरुद्ध जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण बाहर का रास्ता दिखाया गया है। श्री भट्ट की ओर से सभी को तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने की अनुशंसा की गयी है। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि इनके खिलाफ जिला स्तर पर गठित समितियों की ओर से प्राप्त संस्तुतियों के बाद यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

निष्कासित पदाधिकारियों में महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री कल्पना बोरा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश गुनसोला, निवर्तमान ब्लाक प्रमुख नीलम बिष्ट, उत्तराखंड दुग्ध फेडरेशन के भूतपूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोहन सिंह बिष्ट, नैनीताल के भूतपूर्व ब्लाक प्रमुख लाखन नेगी, पिथौरागढ़ के जिला मीडिया प्रभारी जगत सिंह मर्तोलिया, महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश पदाधिकारी मीरा रतूड़ी, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश मंत्री कमलेश कुमार, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्रीमती परमजीत कौर एवं चमोली की निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य उषा रावत के अलावा 90 पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि हरिद्वार जनपद को छोड़कर प्रदेश में शेष 12 जनपदों में पंचायत चुनाव चल रहे हैं। पहले दौर के लिये कल मतदान होना है। ऐसे में टिकट नहीं मिल पाने के चलते भाजपा के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पार्टी से बगावत कर पृथक से चुनाव लड़ रहे हैं।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image